पटना के कंकड़बाग में महिला बैंक पीओ की निर्मम हत्या, आरोपी पति गिरफ्तार

पटना के कंकड़बाग इलाके में महिला बैंक पीओ की संदेहास्पद हत्या के आरोपी को पुलिस ने आज सुबह पटना एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ के बाद हत्या के कारणों का खुलासा हो जाएगा।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Thu, 28 Jul 2016 09:14 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jul 2016 05:51 PM (IST)
पटना के कंकड़बाग में महिला बैंक पीओ की निर्मम हत्या, आरोपी पति गिरफ्तार
पटना के कंकड़बाग में महिला बैंक पीओ की निर्मम हत्या, आरोपी पति गिरफ्तार

पटना [वेब डेस्क]। कंकड़बाग इलाके में एक महिला पीओ की सनसनीखेज मौत की वारदात में तहकीकात के बाद पटना पुलिस ने हत्या के आरोपी पति को पटना एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस अपने साथ थाने ले गई है, जहां मृतका के परिजन उसकी पहचान करेंगे।
पुलिस ने आरोपी के फोन को सर्विलांस पर डाल रखा था और आज सुबह जैसे ही पता चला कि वह पटना एयरपोर्ट पर है पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। उससे पूछताछ के बाद इस संदेहास्पद और पुलिस के लिए चुनौती बने इस हत्याकांड पर से पर्दा उठ जाएगा।
पिछले दिनोें पटना के कंकड़बाग इलाके में महिला बैंक अधिकारी की हत्या कर दी गई थी। महिला बैंक अधिकारी की लाश उसके घर से ही मिली । घर से बदबू आने पर पड़ोसियों ने पुलिस को जानकारी दी, जिसके बाद घर के मुख्य दरवाजे को तोड़कर महिला बैंक अधिकारी का शव बाहर निकाला गया।

जानकारी के मुताबिक महिला बैंक अधिकारी की 3 दिन पहले ही हत्या कर दी गई थी। हत्या करने के बाद उसका शव घर में ही रखा गया था। महिला अधिकारी की हत्या का आरोप पति, सास-सुसर और देवर पर लगा है। पति, सास-सुसर और देवर सभी फरार हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है। वहीं बेटी की मौत से एक ओर परिजनों में दुख का माहौल है वहीं पड़ोसी भी हैरान हैं।

पूरा घटनाक्रम
प्रथमदृष्ट्या मामला दहेज का लग रहा है। महिला बैंक पीओ चारुलता मउआर को ससुराल में तड़पा-तड़पा कर मारा गया था। उसके शव को देखने से लगता है पहले उसकी गला दबाई गई, फिर गर्दन रेतने के साथ ही शरीर में कई जगहों पर चाकू से गोदा गया था।
गर्दन, सीना, पेट से लेकर जांघ तक चाकू के करीब आधा दर्जन जख्म मिले हैं। सांस नली काटने के साथ सीने के बीच में चाकू से प्रहार किए गए हैं। पोस्टमार्टम के बाद संकेत मिल रहे हैं कि चारुलता का गला भी दबाया गया था। इसीलिए हो सकता है उसकी आंखें बाहर की ओर निकल आई थीं। चेहरा पूरी तरह काला पड़ने के साथ ही शव डीकंपोज होने लगा था।
पुलिस ने बताया कि शनिवार को ही उसकी हत्या कर दी गई थी। पुलिस अफसरों के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद हत्या की टाइमिंग व अन्य पहलुओं पर स्थिति स्पष्ट होगी।
पढ़ें : सीरियल किलर का दावा, वह है Gangs of Wasseypur का रीयल लाइफ नायक
बीते सोमवार को पत्रकार नगर थाना क्षेत्र में कांटी फैक्ट्री रोड इलाके में सब्जी मंडी के पास स्थित घर (ससुराल) से चारुलता की लाश बरामद की गई थी। तफ्तीश के क्रम में पुलिस ने मौके से खून से सना एक चाकू बरामद किया है। इसके अलावा घर में रखी वाशिंग मशीन के अंदर चारु के पति मृत्युंजय देव उर्फ गुंजन का खून लगा पैंट भी मिला है।
हालात को देखते हुए मंगलवार को फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी की टीम ने भी मौके पर जांच करके कई तरह के सैंपल कलेक्ट किए हैं। चाकू आदि पर लगे फिंगर प्रिंट की जांच से भी अहम राज खुल सकते हैं।
पति ने 15 लाख की मांग की थी
चारू के चाचा अरविंद मउआर ने कहा कि लगभग बीस लाख रुपए उसकी शादी में खर्च हुए थे। 2 लाख का तो सिर्फ जेवर दिया गया था। परिवार वालों ने बताया कि ससुराल पक्ष से यह कहकर 15 लाख मांगा जा रहा था कि उसके पति मृत्युंजय को बिजनेस करना है।
इस डिमांड के बाद मृत्युंजय को 2 लाख रुपए दिए भी गए। घरवालों ने कहा कि अपनी नौ महीने की ट्रेनिंग के दौरान जितने पैसे भी चारू को मिले सब उसके ससुर के अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया गया था।
आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी
पत्रकार नगर थानाध्यक्ष के मुताबिक इस हत्या का कारण दहेज प्रताड़ना से जुड़ा है। परिजनों ने भी दहेज को लेकर हत्या की बात कही है आैर एफआईआर में चारू के पति मृत्युंजय देव साकेत, देवर डाॅ. सूर्य प्रकाश, ससुर अनिल कुमार, सास चंचला देवी के साथ दो अन्य महिलाओं को नामजद किया गया है।
थानेदार ने बताया कि आरोपियों की तलाश में संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। साथ ही उनके मोबाइल के सीडीआर (कॉल डिटेल्स रिकॉर्ड) व अन्य पहलुओं को भी खंगाला जा रहा है।
मां से आखिरी बातचीत में कहा था - हनुमान मंदिर जाऊंगी
चारू ने अपनी मां से बात पिछले शुक्रवार को की थी और कहा था कि शनिवार को हनुमान मंदिर जाऊंगी, बहुत परेशान चल रही हूं। हनुमान चालीसा का 108 बार पाठ करूंगी, शायद मेरे ससुराल वालो को सदबुद्धि आ जाए।
पहली पोस्टिंग की सैलरी भी नहीं मिली थी
बैंक ऑफ बड़ोदा की लोहिया नगर शाखा में मंगलवार की दोपहर गम का माहौल दिखा। हर कर्मी से अफसर तक की जुबां पर महिला पीओ चारुलता की हत्या की चर्चा हो रही थी। ट्रेनिंग के बाद चारू की पहली पोस्टिंग इसी शाखा में हुई थी, जिसकी सैलरी भी वह न उठा सकी।
सहकर्मी पूनम कहती हैं कि लगभग एक महीने तक हमलोग साथ में काम किए लेकिन अबतक उसने कभी एहसास भी नहीं होने दिया कि उसके पारिवारिक जीवन में कोई तनाव चल रहा है। चारू ने बीते 30 जून को ज्वाइन किया था। बैंक मैनेजर शशि ने कहा कि चारू के पास ही कैश की चाबी रहती थी।
बैंक पीओ व घर की इकलौती बिटिया चारूलता मउआर का अंतिम संस्कार मंगलवार की शाम छह बजे गुलबी घाट पर कर दिया गया। चारू का इकलौता भाई कुमार हर्ष राज पुणे से लॉ की पढाई कर रहा है। हर्ष के पुणे से आने के बाद शव ले जाया गया। चारू के पिता अमित मउआर का देहांत हो चुका है।
चारू के चाचा राजीव मउआर ने बताया कि उसके ससुराल वाले मां के अलावा परिवार के किसी सदस्य से बात नहीं करने देते थे। चारू की दादी का श्राद्धकर्म 8 जुलाई को था लेकिन उसे आने नहीं दिया गया। 10 जुलाई को चारू की मौसेरी बहन की शादी कंकड़बाग में थी इसमें भी चारू को आने की इजाजत नहीं थी।
chat bot
आपका साथी