'आप चुनाव में बहुमत दिला दीजिए, हम बता देंगे I.N.D.I.A. का संयोजक और PM कौन बनेगा' बिहार के मंत्री ने ली चुटकी

Vijay Kumar Choudhary विपक्षी दलों के गठबंधन आईएनडीआई की तीसरी बैठक से पहले बिहार के मंत्री और जेडीयू नेता विजय कुमार चौधरी ने मंगलवार को मीडिया के समक्ष चुटकी ली। उन्होंने गठबंधन का संयोजक कौन बनेगा जैसे अहम सवाल का जवाब हल्के-फुल्के अंदाज में दिया। उन्होंने कहा कि संयोजक बनाए जाने से लेकर हर फैसला उचित समय पर लिया जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Tue, 29 Aug 2023 01:11 PM (IST) Updated:Tue, 29 Aug 2023 01:11 PM (IST)
'आप चुनाव में बहुमत दिला दीजिए, हम बता देंगे I.N.D.I.A. का संयोजक और PM कौन बनेगा' बिहार के मंत्री ने ली चुटकी
'आप चुनाव में बहुमत दिला दीजिए, हम बता देंगे संयोजक और PM कौन बनेगा' मंत्री विजय चौधरी ने ली चुटकी

Vijay Kumar Choudhary : एएनआई, पटना। विपक्षी दलों के गठबंधन आईएनडीआई (I.N.D.I.A.) की तीसरी बैठक से पहले बिहार के मंत्री और जेडीयू नेता विजय कुमार चौधरी ने मंगलवार को मीडिया के समक्ष चुटकी ली। उन्होंने गठबंधन का संयोजक कौन बनेगा जैसे अहम सवाल का जवाब हल्के-फुल्के अंदाज में दिया।

बिहार के वित्त मंत्री विजय चौधरी (Vijay Kumar Choudhary) ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमने बार-बार कहा है कि चाहे संयोजक या नेता के बारे में हो, सभी निर्णय समय पर लिए जाएंगे और आपको इसके बारे में बताया जाएगा। हमें चुनाव में बहुमत दीजिए, बिना किसी परेशानी के नेता चुनेंगे और आपको बताएंगे।

जातीय गणना को लेकर भी बोले मंत्री

वहीं, बिहार में हुई जातीय गणना (Caste Based Survey) को लेकर बीते रोज सुप्रीम कोर्ट ने में हुई सुनवाई को लेकर भी वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी ने प्रतिक्रिया दी।

उन्होंने कहा कि इस मामले में कल केंद्र ने नया हलफनामा दायर किया है। यह बिहार के गरीब लोगों के हित के बिलकुल विपरीत हुआ है।

शुरू से ही कई लोगों ने इसमें बाधा डालने की कोशिश की है। लेकिन, सरकार की मुस्तैदी से सब अच्छा हुआ है। विजय चौधरी ने कहा कि केंद्र ने हलफनामे में जो कहा है कि यह ना उसके पक्ष में है ना विपक्ष में।

ये बस एक षड्यंत्रकारी कदम है। अब लोगों के सामने जातीय गणना के मामले में भाजपा का असली चेहरा लोगों के सामने आ गया है।

उन्होंने कहा कि जो केंद्र सरकार ने हलफनामा में कहा है, वो बिहार सरकार (Bihar Government) हमेशा से कहते हुए आ रही है। उन्होंने कहा कि ये जातीय गणना नहीं, बल्कि जाति आधारित गणना है। जनगणना कराना भारत सरकार का काम है।

#WATCH | Ahead of the next meeting of INDIA alliance, Bihar Minister and JD(U) leader Vijay Kumar Choudhary says, "We have said it again and again that be it about its Convener or Leader - all decisions will be taken on time and you will be told about it...Give us a majority in… pic.twitter.com/h1Ugto6A42— ANI (@ANI) August 29, 2023

नीतीश ने फिर दोहराया- किसी पद की लालसा नहीं

इधर, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने मंगलवार को नालंदा (Nalanda) दौरे के बीच एक बार फिर से दोहराया कि उन्हें किसी पद की लालसा नहीं है। अभी कौन-कौन लोग आईएनडीआईए गठबंधन में शामिल होंगे, यह कहना ठीक नहीं है।

यह पता चल जाएगा कि और कौन लोग इसमें शामिल हो रहे हैं। नीतीश कुमार ने एक बार फिर कहा कि लोकसभा चुनाव समय से पहले भी सकता है।

chat bot
आपका साथी