बिहार से कोरोना को ले अच्‍छी खबर: 32 पर रुका मरीजों का आंकड़ा, दो दिनों से नहीं मिला मामला

CoronaVirus बिहार में दो दिनों से एक भी कोरोना पॉजिटिव केस नहीं मिला है। सोमवार को सर्विलांस पर लिए गए संदिग्‍धों का आंकड़ा भी केवल 63 रहा। अभी तक 10 मरीज ठीक हो चुके हैं।

By Amit AlokEdited By: Publish:Tue, 07 Apr 2020 07:50 AM (IST) Updated:Tue, 07 Apr 2020 03:01 PM (IST)
बिहार से कोरोना को ले अच्‍छी खबर: 32 पर रुका मरीजों का आंकड़ा, दो दिनों से नहीं मिला मामला
बिहार से कोरोना को ले अच्‍छी खबर: 32 पर रुका मरीजों का आंकड़ा, दो दिनों से नहीं मिला मामला

पटना, जागरण टीम। CoronaVirus: कोरोना संक्रमण को रोकने में बिहार की कामयबी की यह अच्‍छी खबर (Good News) है। राज्‍य में बीते दो दिनों से एक भी कोरोना पॉजिटिव केस (Corona Positive Case) नहीं मिला है। अभी तक कुल 32 मरीज मिले हैं, जिनमें एक की मौत हुई है। बिहार के लिए एक और अच्‍छी खबर यह है कि सोमवार को पूरे दिन स्वाथ्य विभाग (Health Department) ने कोरोना के संदेह में केवल 63 संदिग्धों को सर्विलांस पर लिया। गत एक महीने में सविलांस पर लिए गए लोगों में यह सबसे छोटी संख्या है। राज्‍य में अभी तक कुल 10 कोरोना पॉजिटिव मरीज स्‍वस्‍थ हो चुके हैं।

708 सैंपल में एक भी पॉजिटिव केस नहीं

बिहार में कोरोना के संदिग्‍ध मरीजों के सैपल की जांच करने वाले तीनों प्रमुख संस्थान राजेंद्र मेमोरियल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (RMRI), इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (IGIMS) और दरभंगा मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल (DMCH) ने सोमवार को देर रात तक कुल 708 कोरोना सैंपल की जांच की। इनमें एक भी पॉजिटिव केस नहीं मिला।

अभी तक मिले कुल 32 मामले, एक की मौत

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि दो दिनों से एक भी रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई है। स्वास्थ्य विभाग की जानकारी के अनुसार राज्‍य में आज तक कुल 3689 सैंपल की जांच हुई है। इसमें अब तक कुल 32 पॉजिटिव केस मिले हैं। अच्छी बात यह है कि इनमें से 10 कोरोना के पॉजिटिव मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। जबकि, एक युवक की मौत हाे चुकी है।

स्‍वास्‍थ हो चुके 10 कोरोना पॉजिटिव मरीज

मंगलवार को अपराह्न काल में भागलपुर स्थित जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल में इलाज करा रहे कोरोना संक्रमित छह मरीजों में से दो काे ठीक होने पर डिस्‍चार्ज कर दिया गया। इसके साथ राज्‍य में स्‍वस्‍थ हो चुके कोरोना मरीजों की संख्‍या 10 हो चुकी है। देर शाम तक चार और मरीजों को डिस्‍चार्ज किए जाने की उम्‍मीद है।

कोरोना मामलों में टॉप पर मुंगेर व सिवान

अब तक कुल कोरोना पॉजिटिव केस 32 मिले हैं, जिनमें मुंगेर से सर्वाधिक सात, सिवान से छह तथा पटना व गया से पांच-पांच मरीज शामिल हैं। गोपालगंज से तीन, नालंदा से दो तथा बेगूसराय, सारण, लखीसराय और भागलपुर से एक-एक कोरोना पॉजिटिव मामले मिले हैं।

अभी तक सर्विलांस पर लिए गए 11611 लोग

सोमवार को बिहार में केवल 63 संदिग्धों को सर्विलांस पर लिया गया। कोरोना संक्रमण शुरू होने के बाद एक महीने के दौरान सविलांस पर लिए गए लोगों में यह सबसे छोटी संख्या है। इसके पहले  केवल रविवार काे 4136 संदिग्धों को सर्विलांस पर लिया गया था। राज्‍य में सर्विलांस पर लिए गए कुल लोगों की संख्या 11611 हो गई है।

chat bot
आपका साथी