बिहार में कोविड-19 ने पकड़ी रफ्तार, एक ही दिन में मिले सौ से ज्‍यादा संक्रमित, डॉक्‍टरों की छुट्टियां कैंसिल

Bihar Coronavirus Cases यदि आप कोविड-19 को लेकर लापरवाह बने हुए हैं तो अब सावधान हो जाइए। बिहार में पिछले 24 घंटे में ही 107 संक्रमित मिले हैं। सरकार ने डॉक्‍टरों की छुट्टियां पांच अप्रैल तक कैंसिल कर दी है। बिहार दिवस का आयोजन भी ऑनलाइन होगा।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Thu, 18 Mar 2021 09:38 PM (IST) Updated:Fri, 19 Mar 2021 08:15 PM (IST)
बिहार में कोविड-19 ने पकड़ी रफ्तार, एक ही दिन में मिले सौ से ज्‍यादा संक्रमित, डॉक्‍टरों की छुट्टियां कैंसिल
बिहार में भी लौटा कोविड-19 , सांकेतिक तस्‍वीर ।

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Coronavirus Cases होली के मौके पर दूसरे राज्यों से लोगों के बिहार आने का सिलसिला शुरू हो गया है। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से वृद्धि होनी शुरू हो गई है। गुरुवार को काफी अर्से बाद एक दिन में राज्य से 107 नए संक्रमित मिले हैं। कोविड-19 पर नियंत्रण के लिए स्वास्थ्य विभाग ने सभी डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टियां पांच अप्रैल तक रद कर दी हैं।

अन्‍य को तत्‍काल काम पर लौटने के निर्देश

डॉक्‍टरों की छुट्टियां कैंसिल करते हुए स्वास्थ्य विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। आदेश में कहा गया है कि कोरोना वायरस के सेकेंड वेव की रोकथाम एवं इससे बचाव के उपाय और विशेष चौकसी, मॉनिटरिंग की आवश्यकता को देखते हुए राज्य के सभी डॉक्टर, संविदा डॉक्टर सहित, मेडिकल अफसर, निदेशक प्रमुख, अधीक्षक, जूनियर रेजिडेंट, सभी स्वास्थ्य कर्मियों, जीएनएम, एएनएम के साथ ही पारा मेडिकल कर्मियों के सभी प्रकार के अवकाश पांच अप्रैल तक रद रहेंगे। जो डॉक्टर, स्वास्थ्य कर्मी अवकाश पर हैं उन्हें तत्काल काम पर लौटने के निर्देश दिए गए हैं।

ऐसे बढ़ते गए केस

प्रदेश में नए कोरोना संक्रमित मिलने की रफ्तार करीब-करीब खत्म होने की कगार पर पहुंच गई थी। स्वास्थ्य विभाग की जानकारी के अनुसार 15 मार्च को राज्य में 26 संक्रमित मिले थे। इसके अगले दिन 16 मार्च को यह संख्या बढ़कर 49 हो गई। 17 मार्च को 58 संक्रमित मिले तो आज यह संख्या बढ़कर 107 पर पहुंच गई है।

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर नियंत्रण के लिए जहां सभी रेलवे स्टेशन, बस अड्डों के साथ ही एयरपोर्ट पर कोरोना टेस्ट की व्यवस्था की गई है ।

वीडियो कांफ्रेंसिंग से बिहार दिवस कार्यक्रम, सार्वजनिक आयोजन नहीं

बिहार दिवस के मौके पर इस वर्ष भी किसी भी तरह का कोई सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं होगा। कोरोना संकट की वजह से पिछली बार भी बिहार दिवस कार्यक्रम का आयोजन सार्वजनिक रूप से नहीं हो पाया था। 22 मार्च को ऑनलाइन मोड में यह आयोजन ज्ञानभवन से दो सौ लोगों की मौजूदगी में होगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से समारोह को संबोधित करेंगे। सभी जिलों के जिलाधिकारी भी इस कार्यक्रम में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़ेंगे।  बिहार दिवस के सिलसिले मेंं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सूबे के स्कूली बच्चों और जीविका दीदियों को चिट्ठी लिखेंगे।

chat bot
आपका साथी