राजद के बिहार बंद को लेकर प्रशासन ने कसी कमर, पुलिस उपद्रवियों पर चटकाएगी लाठी

राजद के बिहार बंद के दौरान विधि-व्यवस्था को चुनौती देने वालों की खैर नहीं हैं। पुलिस ने उपद्रवियों से सख्ती निपटने की तैयारी पूरी कर ली है। अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है।

By Rajesh ThakurEdited By: Publish:Fri, 20 Dec 2019 08:20 PM (IST) Updated:Sat, 21 Dec 2019 07:00 AM (IST)
राजद के बिहार बंद को लेकर प्रशासन ने कसी कमर, पुलिस उपद्रवियों पर चटकाएगी लाठी
राजद के बिहार बंद को लेकर प्रशासन ने कसी कमर, पुलिस उपद्रवियों पर चटकाएगी लाठी

पटना, राज्य ब्यूरो। राजद के बिहार बंद के दौरान विधि-व्यवस्था को चुनौती देने वालों की खैर नहीं हैं। पुलिस ने उपद्रवियों से सख्ती निपटने की तैयारी पूरी कर ली है। जिलों में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस मुख्यालय ने एसएसपी और एसपी को उपद्रवियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए वीडियोग्राफी कराने के निर्देश दिए हैं। सादी वर्दी में पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। एडीजी पुलिस मुख्यालय जितेंद्र कुमार ने कहा कि अगर किसी ने बंद के दौरान उपद्रव मचाने या कानून हाथ में लेने की कोशिश तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सरकारी या निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

राजद ने बुलाया है बिहार बंद

बता दें कि शनिवार को राजद ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ बिहार बंद बुलाया है। बिहार बंद को लेकर शुक्रवार को पुलिस मुख्यालय के आला अधिकारियों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर सभी आइजी, डीआइजी, एसएसपी और एसपी को ताकीद दी। सुरक्षा इंतजाम से संबंधित तैयारियों की बारीकी मॉनीटरिंग की गई। अति संवदेनशील और संवेदनशील थानों को विशेष सतर्क रहने के निर्देश दिए गए। एडीजी ने कहा कि कोई कितना भी रसूखदार क्यों नहीं हो, कानून हाथ में लेने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। माहौल बिगाडऩे वालों और सरकारी एवं निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों के ऊपर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

हुड़दंग करने वालों की खैर नहीं

संदिग्ध गतिविधियों पर पैनी नजर रखने के निर्देश दिए हैं। हुड़दंग करने वालों पर पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। खुफिया एजेंसियां हाईलेवल पर सक्रिय कर दी गई हैं। बंद के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए आइबी, इंटेलीजेंस और पुलिस के खुफिया विभाग ने शहर के सभी संवेदनशील और अति संवेदनशील इलाकों की जानकारियां जुटा ली हैं।  प्रमुख चौक-चौराहों से लेकर संवेदनशील स्थानों पर पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है। पुलिस गश्त भी बढ़ा दी गई है। चार पहिया वाहन के अलावा एक साथ कई मोटरसाइकिलों से जवानों को गश्त पर भेजा जा रहा है। 

जिलों में बनाई गई क्यूआरटी

अलर्ट के मद्देनजर किसी भी आपात स्थिति से निपटने को सभी जिलों में पुलिस की क्विक रिस्पांस टीम गठित की गई है। वाहन, हथियार और भीड़ नियंत्रण के लिए जरूरी साजो-सामान से ये लैस हैं। जहां भी जरूरत पड़ेगी इन्हें तुरंत रवाना कर दिया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी