मठ में मूर्ति चोरी को गये बदमाशों ने की फायरिंग

मांझी (सारण)। मांझी थाना क्षेत्र के ताजपुर स्थित ठाकुर कुंज बिहारी मठ में स्थापित अष्टधातु की मूर्ति

By Edited By: Publish:Sat, 20 Dec 2014 03:13 PM (IST) Updated:Sat, 20 Dec 2014 03:13 PM (IST)
मठ में मूर्ति चोरी को गये बदमाशों ने की फायरिंग

मांझी (सारण)। मांझी थाना क्षेत्र के ताजपुर स्थित ठाकुर कुंज बिहारी मठ में स्थापित अष्टधातु की मूर्ति चोरी करने आए बदमाशों ने शुक्रवार की रात जमकर फायरिंग की। इस दौरान विरोध करने पर बदमाशों महंथ के चेला की जमकर पिटाई की। शोर सुनकर कुछ दूरी पर स्थापित पुलिस पिकेट पर तैनात पुलिस कर्मियों व चौकीदार ने जवाबी कार्रवाई की। पुलिस कर्मियों का सहयोग स्थानीय ग्रामीणों ने भी किया।

ग्रामीणों के उग्र रुख को देखकर बदमाशों को भागना पड़ा। प्राप्त जानकारी के अनुसार ठाकुर कुंज बिहारी मठ में वर्षो पुरानी अष्टधातु की मूर्तियों की चोरी के लिए चार बदमाश शुक्रवार की रात्रि में पहुंचे। वहां महंथ का चेला राहुल मूर्ति की रखवाली के लिए रह रहा था। बदमाशों ने महंथ के चेला से मंदिर की चाबी मांगी। राहुल ने जब चाबी देने से इनकार किया तो बदमाशों ने सरिया से उसकी जमकर पिटाई की और उसका मुंह बांध दिया। आवाज सुनकर रात्रि गश्ती पर निकला चौकीदार व बगल में स्थापित पिकेट के पुलिस कर्मी वहां पहुंचे।

पुलिस कर्मियों को देख बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस कर्मियों ने भी जवाबी कार्रवाई की। पुलिस कर्मियों का सहयोग आसपास के ग्रामीणों ने भी दिया। ग्रामीणों के उग्र रूख को देखकर सभी बदमाश फरार हो गये। इस घटना की जानकारी मिलने पर शनिवार की सुबह सदर एसडीपीओ राजकुमार कर्ण मौके पर पहुंचे और मामले की छानबीन में जुट गये। घटनास्थल से पुलिस ने खोखा बरामद किया है। चोरी करने आए बदमाशों की तलाश में पुलिस छापामारी कर रही है। ग्रामीणों में इस बात संतोष है कि उनकी तत्परता से मंदिर की कीमती मूर्तियां बच गयी। इसके लिए ग्रामीणों ने पिकेट पर तैनात पुलिस कर्मियों व चौकीदार को भी धन्यवाद दिया है।

chat bot
आपका साथी