सत्येंद्र दुबे दोहरा हत्याकांड के मुख्य आरोपित रंजीत झा का कोर्ट में सरेंडर

एफसीआइ ठेकेदार सत्येंद्र दुबे हत्याकांड के निचली अदालत से सजायाफ्ता फरार मुख्य आरोपित समस्तीपुर के सिंधिया थाना के अगरैल गांव के रंजीत झा ने गुरुवार को एडीजे-दो के कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 May 2018 05:00 AM (IST) Updated:Fri, 04 May 2018 05:00 AM (IST)
सत्येंद्र दुबे दोहरा हत्याकांड के मुख्य आरोपित रंजीत झा का कोर्ट में सरेंडर
सत्येंद्र दुबे दोहरा हत्याकांड के मुख्य आरोपित रंजीत झा का कोर्ट में सरेंडर

मुजफ्फरपुर। एफसीआइ ठेकेदार सत्येंद्र दुबे हत्याकांड के निचली अदालत से सजायाफ्ता फरार मुख्य आरोपित समस्तीपुर के सिंधिया थाना के अगरैल गांव के रंजीत झा ने गुरुवार को एडीजे-दो के कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया। उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया।

सुप्रीम कोर्ट से जमानत खारिज होने के बाद हो गया था फरार : निचली अदालत से मिली सजा के विरुद्ध रंजीत ने हाईकोर्ट में अपील दायर की थी। हाईकोर्ट ने उसकी अपील को स्वीकार करते हुए उसे जमानत दे दी थी। हाईकोर्ट के आदेश के विरुद्ध मामले के सूचक व सत्येंद्र दुबे के भाई ने सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी। सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगाते हुए निचली अदालत में सरेंडर करने का आदेश दिया था। इसके बाद ही वह फरार हो गया था। बाद में सुप्रीम कोर्ट ने रंजीत को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने का आदेश एसएसपी को दिया था।

संरक्षण देने वाले तीन हो चुके गिरफ्तार : उसे संरक्षण देने के तीन आरोपितों अगरैल के शंभूनाथ झा, दिल्ली के सनलाइट कॉलोनी के संजय कुमार व अश्विनी कुमार को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया था। उन पर फर्जी बेल बांड व बेलर के सहारे रंजीत को जेल से रिहा कराने का भी आरोप है।

यह है मामला : काजी मोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के महराजा कॉलोनी पंखाटोली मोहल्ले में 10 दिसंबर 2006 की संध्या अपराधियों ने घर पर धावा बोलकर सत्येंद्र दुबे व उनके पुत्र किशन दुबे को गोलियों से भून दिया था। जवाबी फाय¨रग में एक हमलावर भी मारा गया था। करोड़ों के सरकारी खाद्यान्न की कालाबाजारी रैकेट में वर्चस्व को लेकर यह घटना घटी थी। सत्येंद्र दुबे के भाई गजेंद्र दुबे ने काजीमोहम्मदपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसमें सीतामढ़ी जिला के रून्नीसैदपुर के पूर्व विधायक के पति राजेश चौधरी, उनके देवर टूनटून चौधरी, सदर थाना के भीखनपुरा के विनोद कुमार, संतोष कुमार सहित आधा दर्जन लोगों को नामजद आरोपित बनाया था।

chat bot
आपका साथी