अब मोटरसाइकिल और वैन से पार्सल ढोएंगे डाकिए, जानिए हाेने जा रही नई व्यवस्था के बारे में

प्रधान डाकघर में नोडल डिलीवरी सिस्टम डायनेमिक क्यू मैनेजमेंट सिस्टम और आधार सेवा केंद्र के विस्तारीकरण का हुआ उद्घाटन।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Thu, 20 Feb 2020 03:47 PM (IST) Updated:Thu, 20 Feb 2020 03:47 PM (IST)
अब मोटरसाइकिल और वैन से पार्सल ढोएंगे डाकिए, जानिए हाेने जा रही नई व्यवस्था के बारे में
अब मोटरसाइकिल और वैन से पार्सल ढोएंगे डाकिए, जानिए हाेने जा रही नई व्यवस्था के बारे में

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। शहर के प्रधान डाकघर में नोडल डिलीवरी सिस्टम, डायनेमिक क्यू मैनेजमेंट सिस्टम और आधार सेवा केंद्र के विस्तारीकरण का उद्घाटन बुधवार को पीएमजी, उत्तरी क्षेत्र अशोक कुमार ने किया। उन्होंने हरी झंडी दिखाकर डाकियों को पार्सल डिलीवरी के लिए रवाना किया।

  कहा कि नोडल डिलीवरी सिस्टम के चालू हो जाने से अब पार्सल की डिलीवरी मैकेनाइज्ड तरीके से की जाएगी। अब डाकिए मोटरसाइकिल व वैन से पार्सल ढोएंगे। इससे पार्सल वितरण त्वरित और सुरक्षित हो सकेगा। आधार नामांकन और अपडेशन के लिए भीड़ को देखते हुए प्रधान डाकघर में एक और काउंटर बढ़ा दिया गया है। जिससे ग्राहकों को अब आधार के कार्य में कम समय लगेगा। साथ ही इस साल मार्च के अंत तक मुजफ्फरपुर प्रमंडल के 20 उप डाकघरों में आधार का कार्य शुरू किया जाएगा। जिससे ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले लोगों को सुविधा होगी। पीएमजी ने कहा कि डायनेमिक क्यू मैनेजमेंट सिस्टम के चालू होने से लोगों को अब कतार में खड़ा नहीं रहना पड़ेगा।

प्रवर डाक अधीक्षक राजदेव प्रसाद ने कहा कि इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के अंतर्गत एईपीएस भुगतान की सुविधा काफी लोकप्रिय हो रही है। यह प्रधान डाकघर के अलावा सभी सीबीएस उपडाकघरों और उसके शाखा डाकघरों में उपलब्ध है। अतिथियों का स्वागत प्रवर डाकपाल बीएन त्रिवेदी ने किया। संचालन प्रेरित कुमार और धन्यवाद ज्ञापन सहायक डाक अधीक्षक एनके साहू ने किया। मौके पर सहायक डाक अधीक्षक पश्चिमी राजेश कुमार, डाक अधीक्षक नटवर लाल, आशुतोष आदित्य, रॉबिन चंद्र, सत्येंद्र पाल, अविनाश आदि भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी