बेटी की आंख खुलने के इंतजार में मां की पथरा गई आंखें

एसकेएमसीएच में 20 दिनों से भर्ती ढाई वर्षीय सुहानी कुमारी की हालत गंभीर बनी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Apr 2017 01:43 AM (IST) Updated:Mon, 24 Apr 2017 01:43 AM (IST)
बेटी की आंख खुलने के इंतजार में मां की पथरा गई आंखें
बेटी की आंख खुलने के इंतजार में मां की पथरा गई आंखें

मुजफ्फरपुर। एसकेएमसीएच में 20 दिनों से भर्ती ढाई वर्षीय सुहानी कुमारी की हालत गंभीर बनी है। वह सीतामढ़ी रीगा के सोनार धोबिया टोला निवासी रामजी बैठा की पुत्री है। उसे चार अप्रैल को शिशु विभाग के वरीय चिकित्सक डॉ. अरविंद कुमार की यूनिट में भर्ती किया गया। जांच के दौरान सुहानी में जेई की पुष्टि हुई है। बच्ची ने 20 दिन से आंख नहीं खोला है। परिजन आते-जाते डॉक्टर से सिर्फ यही पूछते कि उनकी बेटी कब आंख खोलेगी? परिजन की आंखें अब पथरा गई हैं।

बता दें कि एईएस से पीड़ित सीतामढ़ी कन्हौली के इंदरबा के दिनेश कुमार का पुत्र सूर्यकांत कुमार (सात वर्ष) एवं मोतीपुर कोदरकट्टा के देवेन्द्र भगत का पुत्र गोलू कुमार (10 वर्ष) एईएस को पछाड़ चुके हैं, जबकि जेई से पीड़ित सीतामढ़ी रून्नीसैदपुर के मानपुर रत्‍‌नावली के सुनील सहनी का पुत्र मनीष कुमार (तीन वर्ष) जंग में हार चुका है।

सिविल सर्जन डॉ. ललिता सिंह ने एईएस को लेकर जागरूकता अभियान चलाने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही हर सप्ताह प्रखंड स्तर पर समीक्षा करने की बात कही है। जागरूकता अभियान मेगा माइक से हाट-बाजार में प्रचार होगा। वहीं पीएचसी, प्रखंड, थाना, बैंक व अन्य सार्वजनिक स्थानों, मंदिरों व मस्जिदों में बैनर टांगे जाएंगे।

chat bot
आपका साथी