नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने कहा: आरक्षण खत्म करने की रची जा रही साजिश, देश का संविधान खतरे में

भाजपा के हाथों देश का संविधान सुरक्षित नहीं। केंद्र की जुमलेबाज सरकार गरीबों व युवाओं को ठगने का काम किया है। बिहार में महागठबंधन सभी सीटों पर जीत रही है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Fri, 03 May 2019 06:47 PM (IST) Updated:Sat, 04 May 2019 07:26 AM (IST)
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने कहा: आरक्षण खत्म करने की रची जा रही साजिश, देश का संविधान खतरे में
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने कहा: आरक्षण खत्म करने की रची जा रही साजिश, देश का संविधान खतरे में

मुजफ्फरपुर/मधुबनी/सीतामढ़ी, जेएनएन। देश का संविधान खतरे में है। देश का संविधान बचाओ और नीतीश चाचा से राज्य को मुक्त कराओ। आरक्षण समाप्त करने की साजिश रची जा रही है। उक्त बातें बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष व पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बोचहां के सरफुददीनपुर हाई स्कूल मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि पहले शराब दुकान से मिलती थी। अब शराब की कीमत भी बढ़ गई है और होम डिलीवरी हो रही है। नीतीश चाचा मोदी की गोद में जाकर बैठ गए हैं। उन्हें सृजन घोटाला का डर था।
   उस डर से मोदी के साथ कदम से कदम मिला कर चल रहे हैं। आगे कहा कि एक बार संविधान चला गया तो हाथ कभी नहीं आएगा। किसानों को समय से मुआवजा नहीं मिल रहा। देश में बेरोजगारी बढ़ गई है। उन्होंने महागठबंधन के उम्मीदवार डॉ. राजभूषण चौधरी निषाद के पक्ष में मतदान का आग्रह किया। कहा कि जब हमारे पिताजी राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को जेल भेजा गया तो मैं टूट रहा था। तब उन्होंने कहा कि जब जरूरत पड़े तो जनता मालिक के बीच चले जाना। उसी उम्मीद से आपके पास आया हूं। भाजपा के हाथों में देश का संविधान सुरक्षित नहीं है।
   यह चुनाव संविधान, आरक्षण और लालू जी को न्याय दिलाने का चुनाव है। इसके लिए आप सबों को पूरी एकजुटता के साथ अपनी शक्ति का प्रदर्शन करना है। साजिश के तहत गरीबों की आवाज लालू यादव को जेल में बंद किया गया। लेकिन ऐसे लोगों को पता होना चाहिए कि लालू प्रसाद शेर हैं। वे किसी से नहीं डरते हैं। मौके पर प्रत्याशी डॉ. राजभूषण चौधरी निषाद, पूर्व मंत्री रमई राम, पूर्व विधायक विजेंद्र चौधरी, पूर्व विधायक मुसाफिर पासवान, सुरेश राम भोला, भोला यादव, रंजीत यादव, लालबाबू राम, सुनील बेमिसाल आदि थे। अध्यक्षता हरिलाल राय व संचालन चंदन यादव ने किया।
यह चुनाव संविधान व लोकतंत्र की रक्षा एवं आरक्षण को बचाने का
विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष व पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि यह चुनाव कोई आम चुनाव नहीं है। यह राष्ट्र को सांप्रदायिक ताकतों से बचाने, संविधान व लोकतंत्र की रक्षा एवं आरक्षण को बचाने तथा राजद नेता लालू प्रसाद को न्याय दिलाने का चुनाव है। वे मधुबनी लोकसभा क्षेत्र के पंडौल प्रखंड अंतर्गत लोहट चीनी मिल परिसर में महागठबंधन से वीआईपी के प्रत्याशी बद्री कुमार पूर्वे के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा और कहा की केंद्र की जुमलेबाज सरकार गरीबों व युवाओं को ठगने का काम किया है।

भाजपा को पता है कि उन्हें कोई परास्त कर सकता है तो वो है लालू प्रसाद यादव। बीमार पिता से बेटे को मिलने नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बिहार में महागठबंधन सभी सीटों पर जीत रही है। इस बार सभी लोगों ने ठानी है मोदी को हराना है। उन्होंने बिना नाम लिये कांग्रेस के बागी निर्दलीय प्रत्याशी डॉ. शकील अहमद पर भी निशाना साधते हुए कहा की वे राजग से मिले हुए हैं। लालू जी जेल में हैं उनका बेटा अभी जवाब देने, देश व आरक्षण बचाने व गरिबों के हक के लिए डट कर खड़ा है। अध्यक्षता राजद नेता प्रो. वैद्यनाथ यादव ने की।

   सभा को पूर्व सांसद सुरेंद्र यादव, विधायक समीर कुमार महासेठ, डॉ. फैयाज अहमद, सीताराम यादव, काग्रेंस जिलाध्यक्ष शितलांबर झा, कांग्रेस नेता हिमाशु कुमार, कृष्णकांत झा गुड्डु, मनोज चौधरी सहित अन्य उपस्थित थे। मंच संचालन राजद के जिलाध्यक्ष रामबहादुर यादव ने किया। सभा के उपरांत महागठबंधन प्रत्याशी के समर्थन में रोड शो व नुक्कड़ सभा का आयोजन किया गया। भगवतीपुर, बिठुआर, सलेमपुर, बिरौल, बाबा चौक भौर, श्रीपुर हाटी आदह स्थानों पर रोड शो किया गया।
आरक्षण व संविधान को खत्म करने की हो रही साजिश
बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने एक बार फिर एनडीए पर प्रहार करते हुए कहा कि आरक्षण और संविधान को खत्म करने की कोशिश की जा रही है। यह चुनाव एक व्यक्ति विशेष के लिए नहीं बल्कि, देश, संविधान, आरक्षण और लालू प्रसाद को बचाने का है। वे शुक्रवार को सीतामढ़ी के सोनबरसा प्रखंड के भुतही स्थित जागेश्वर हाईस्कूल मैदान और पुपरी स्थित रेफरल अस्पताल परिसर में राजद प्रत्याशी अर्जुन राय के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा में आम जनता से एकजुटता दिखाते हुए महागठबंधन के पक्ष में मतदान की अपील की।

उन्होंने कहा कि अब तक हुए चार चरणों के चुनाव में सभी सीट पर महागठबंधन के प्रत्याशियों की जीत तय हो चुकी है। पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार पर साजिश के तहत लालू को जेल भेजने का आरोप लगाया। कहा कि दस दिनों पूर्व रांची में उन्हें बीमार पिता से वहां की भाजपा सरकार ने मिलने तक नहीं दिया। पीएम पर तंज कसते हुए कहा कि 15 लाख, प्रति साल दो करोड़ रोजगार, किसानों की आय दोगुनी, कालाधन और स्मार्ट सिटी बनाने के वायदे कर जनता को गुमराह किया।
   मोदी की सरकार हिंदू-मुस्लिम को लड़ाने का काम कर रही है। लेकिन, हम गरीबी मिटाने और भाईचारा की बात करते हैं। भीड़ की तरफ इशारा करते हुए कहा कि मोदी नहीं मुद्दों की बात कीजिए। प्रधानमंत्री आरक्षण और संविधान को खत्म करने की साजिश कर रहे हैं। लेकिन, हम इसको होने नहीं देंगे और इसका अंजाम बुरा होगा। मुख्यमंत्री पर प्रहार करते हुए कहा कि वे कहते थे कि मिट्टी में मिल जाउंगा, लेकिन भाजपा से हाथ नही मिलाउंगा। लेकिन वे भाजपा से मिल गए। 
   सृजन घोटाले का जिक्र करते हुए कहा कि बीजेपी में चले जाने से इनका पाप धुलने वाला नहीं है। गिरिराज ङ्क्षसह के पाकिस्तान भेजने वाले बयान पर हुए कहा कि यह देश किसी का जागीर नहीं है। तेजस्वी ने कहा कि यह पहला चुनाव है जिसमें लालू जी नहीं हैं, लेकिन आप पर भरोसा है। भीड़ से मोदी हटाओ, देश बचाओ का नारा लगवाते हुए सीतामढ़ी से राजद उम्मीदवार अर्जुन राय को वोट देकर न्याय दिलाने की अपील की। सभा की अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष शादिक हुसैन ने की।
   मौके पर राज्यसभा सदस्य असफाक करीम, विधायक अमित कुमार टुन्ना, सैयद अबू दोजाना, पूर्व मंत्री सूर्यदेव राय, जिलाध्यक्ष शफीक खां, मनोज यादव, श्रीनाथ राय, रामबाबू यादव, इसरारुल हक पप्पू, रामू मिश्र, तन्मय कापड़ समेत दर्जनों नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे। उधर, सोनबरसा प्रखंड के भुतही स्थित जागेश्वर उच्च विद्यालय के प्रांगण में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने आम जनता से देश से भाजपाइयों को भगाने की अपील की।
   मौके पर राजद के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रामचंद्र पूर्वे, प्रत्याशी अर्जुन राय, विधान पार्षद दिलीप राय, रंजना पूर्वे, नगीना देवी, प्रमुख ब्रजेश पासवान, पूर्व उप प्रमुख अहिराज शैलेंद्र भूषण, उपेंद्र प्रसाद यादव, अरुण कुमार, रामनरेश मंडल व जिला परिषद सदस्य संजय कुमार समेत दर्जनों लोग मौजूद थे। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी