Bihar Assembly Elections : ईवीएम व वीवीपैट की आज से इंजीनियर करेंगे जांच

Bihar Assembly Elections डीएम ने जांच स्थल के लिए बनाए गए एफएलसी हॉल का किया निरीक्षण। सीसीटीवी कैमरे से रखी जाएगी निगरानी पुलिस व पदाधिकारियों की हुई प्रतिनियुक्ति।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Thu, 25 Jun 2020 12:51 PM (IST) Updated:Thu, 25 Jun 2020 12:51 PM (IST)
Bihar Assembly Elections : ईवीएम व वीवीपैट की आज से इंजीनियर करेंगे जांच
Bihar Assembly Elections : ईवीएम व वीवीपैट की आज से इंजीनियर करेंगे जांच

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Bihar Assembly Elections के लिए जिले में ईवीएम व वीवीपैट की फस्र्ट लेवल चेकिंग (एफएलसी) गुरुवार से प्रारंभ होगी। एफएलसी के लिए उपयुक्त भवन की कमी को देखते हुए इसे डीआरडीए भवन के प्रथम तल पर नवनिर्मित सभागार का चयन किया गया है। वहां पर पूरी तैयारियां कर ली गई हैं। इसे लेकर बुधवार को डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने एफएलसी हॉल का निरीक्षण किया। वहां तैनात पदाधिकारियों को कई बिंदुओं पर निर्देश दिया। उनके साथ जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार मिश्रा समेत अन्य पदाधिकारी भी थे।

पुलिस व पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति

डीएम के आदेश के बाद नगर निगम द्वारा संपूर्ण हॉल व परिसर की सफाई तथा इसकी पूर्ण सैनिटाइज कर दिया गया। डीएम के आदेश पर वहां पर पुलिस व पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति भी कर दी गई है। जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि इंजीनियर द्वारा ईवीएम व वीवीपैट की जांच की जाएगी।

निगरानी के लिए छह सीसीटीवी कैमरे लगाए गए

उन्होंने बताया कि यूपी व आंध्रप्रदेश से ईवीएम व वीवीपैट प्राप्त कर लिया गया है। इन सभी की इंजीनियर गुरुवार से जांच करेंगे। इसमें देखा जाएगा कि किसी में तकनीकी समस्या तो नहीं है। इधर, एफएलसी हॉल व मुख्य गेट तथा परिसर की निगरानी के लिए छह सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। बताया गया है कि सीसीटीवी से पल-पल की गतिविधि पर निगरानी की जाएगी। साथ ही जिला अग्निशमन पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है कि वे गुरुवार से एफएलसी कार्यस्थल पर अग्निशमन वाहन की तैनाती करेंगे।  

chat bot
आपका साथी