बीआरएबीयू पार्ट-1 रिजल्ट को लेकर बड़ा अपडेट, यूनिवर्सिटी ने की यह व्यवस्था

BRABU Part-1 Result Updateपरिणाम सुधारने के लिए टेबलेटर की नियुक्ति। परीक्षा नियंत्रक बोले- तेजी से सुधारा जाएगा परिणाम। 20 हजार से अधिक विद्यार्थियों के परिणाम में हुई थी गड़बड़ी। एक लाख से अधिक विद्यार्थी इस परीक्षा में शामिल हुए थे।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Thu, 13 Jan 2022 11:41 AM (IST) Updated:Thu, 13 Jan 2022 11:41 AM (IST)
बीआरएबीयू पार्ट-1 रिजल्ट को लेकर बड़ा अपडेट, यूनिवर्सिटी ने की यह व्यवस्था
BRABU Part-1 Result Update: साफ्टवेयर में गड़बड़ी की वजह से भी बढ़ी परेशानी। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर, जासं। BRABU Part-1 Result Update: बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से जारी स्नातक सत्र 2019-22 के प्रथम वर्ष के परीक्षा परिणाम में हुई गड़बड़ी को दूर करने के लिए टेबलेटर नियुक्त किए गए हैं। एक लाख से अधिक विद्यार्थी इस परीक्षा में शामिल हुए थे। इसमें से करीब 20 हजार विद्यार्थियों के परिणाम में गड़बड़ी हुई थी। विद्यार्थियों को प्रायोगिक विषय में अनुपस्थित बताया गया था, जबकि वे परीक्षा में शामिल हुए थे। कई कालेजों के सभी विद्यार्थियों का परिणाम प्रमोटेड बताया गया था। इसपर विवि की ओर से कहा गया कि साफ्टवेयर में गड़बड़ी और कालेजों की ओर से प्रायोगिक परीक्षा का अंक नहीं भेजे जाने के कारण ऐसा हुआ था। परीक्षा नियंत्रक डा.संजय कुमार ने बताया कि टेबलेटर की नियुक्ति कर दी गई है। काफी परिणाम को ठीक कर लिया गया है। टेबलेटर उन्हें देखेंगे और अन्य जो परिणाम सुधारे जाने हैं उनपर तेजी से कार्य करेंगे। कहा कि कालेजों को कहा गया था कि प्रायोगिक परीक्षा का अंक उपलब्ध कराएं। इसके बाद भी कई कालेजों की ओर से अबतक अंक नहीं भेजा गया। ऐसे में परिणाम में सुधार में समय लगने पर कालेज जिम्मेवार होंगे।

15 तक पीजी के परिणाम में हो जाएगा सुधार

विश्वविद्यालय की ओर से जारी पीजी प्रथम सेमेस्टर के परीक्षा परिणाम में हुई गड़बड़ी को 15 तक ठीक कर लिया जाएगा। उर्दू में रोल नंबर और नाम में हुई गड़बड़ी को सुधार लिया गया है। वहीं अर्थशास्त्र और इतिहास समेत अन्य विषयों की गड़बड़ी को ठीक किया जा रहा है। परीक्षा नियंत्रक डा.संजय कुमार ने बताया कि परिणाम में हुई गड़बड़ियों को दूर कर परिणाम फिर से वेबसाइट पर 15 जनवरी तक अपलोड किया जाएगा। कहा कि जिन विद्यार्थियों के प्रायोगिक परीक्षा का परिणाम नहीं दिख रहा था उनका अंक विभाग से मंगाकर कालम में भरा जा रहा है। विद्यार्थी घबराएं नहीं न उन्हें विवि आना है। परिणाम शीघ्र सुधार दिया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी