विवि को दूसरे दिन भी कराया बंद

मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में प्री-पीएचडी के परिणाम में धांधली व टेबलेटिंग में गड़बडी

By Edited By: Publish:Sat, 05 Sep 2015 02:11 AM (IST) Updated:Sat, 05 Sep 2015 02:11 AM (IST)
विवि को दूसरे दिन भी कराया बंद

मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में प्री-पीएचडी के परिणाम में धांधली व टेबलेटिंग में गड़बडी के खिलाफ दूसरे दिन भी छात्रों ने विवि को बंद कराया। इस दौरान विवि प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। वे लोग दोषियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे। उनका कहना था कि कार्रवाई होने तक आंदोलन जारी रहेगा।

शुक्रवार सुबह कार्यालय खुलते ही नारेबाजी करते हुए छात्रों की भीड़ प्रशासनिक भवन में घुस गई। एक-एक कार्यालय में बैठे अधिकारियों व कर्मियों को बाहर निकल जाने को कहा। उन्होंने भी बाहर निकल जाने में ही भलाई समझी। छात्र विवि की अव्यवस्था से आक्रोशित थे। उनका कहना था कि उत्तर पुस्तिका की छायाप्रति निकलने पर एक से एक कमियां निकल रही हैं। परीक्षक ने कॉपी की ढंग से जांच की, लेकिन टेबलेटिंग में मा‌र्क्स कम हैं। अभी तो एक या दो उत्तर पुस्तिकाओं में ऐसी बात आई है। इससे इंकार नहीं किया जा सकता कि टेबलेटिंग में भारी गड़बड़ी हुई होगी। इसके दोषियों पर कब कार्रवाई होगी।

अन्य जिलों से आए छात्रों को दिनभर भटकते देखा गया। पहले तो वे प्रशासनिक भवन में घुसे। लेकिन जब कार्यालय बंद देखा तो ठगा सा महसूस करने लगे। बेतिया के गिरधारी साह ने बताया कि प्रमाणपत्र के लिए महीने भर से दौड़ रहा हूं। अधिकारियों ने बुलाया था। यहां आने पर पता चला कि विवि बंद है। वहीं मोतिहारी की अंकिता पिता के साथ नाम ठीक करवाने पहुंची थी। कहा कि बार-बार आने में परेशानी होती है।

बंदी के बीच एक्जामिनेशन हॉल में पेंडिंग रिजल्ट सुधारा जाता रहा। हालांकि कुछ देर तक वहां भी काम ठप रहा। लेकिन बाद में छात्र-छात्राएं वहां जाकर काम कराते रहे।

chat bot
आपका साथी