वसंत पंचमी को ले शैक्षणिक संस्थानों में सभी तैयारियां पूरी

वसंत पंचमी (सरस्वती पूजा) को लेकर प्रखंड के विभिन्न सरकारी व गैर सरकारी शैक्षणिक संस्थानों एवं क्लबों में इसकी तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Feb 2019 11:00 PM (IST) Updated:Sat, 09 Feb 2019 11:00 PM (IST)
वसंत पंचमी को ले शैक्षणिक संस्थानों में सभी तैयारियां पूरी
वसंत पंचमी को ले शैक्षणिक संस्थानों में सभी तैयारियां पूरी

मधुबनी। वसंत पंचमी (सरस्वती पूजा) को लेकर प्रखंड के विभिन्न सरकारी व गैर सरकारी शैक्षणिक संस्थानों एवं क्लबों में इसकी तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है। वहीं पूजा समिति के सदस्य और कार्यकर्ता इलाके के मूर्तिकारों और कुंभकार के यहां पहुंचकर अपनी पसंद की प्रतिमा खरीद कर पूजा स्थल पर ले जा रहे हैं। खराब मौसम के बाबजूद युवाओं में सरस्वती की पूजा को लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है। मूर्तिकार प्रतिमाओं को अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं तथा पूजा स्थलों पर पंडाल निर्माण व सजाने का कार्य पंडाल निर्माताओं के द्वारा युद्ध स्तर पर चल रहा। वहीं खरीदारी के लिए बाजारों में लोगों की भीड़ शनिवार देर शाम तक लगी रही।

बताते चलें कि प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न सरकारी व गैर सरकारी शिक्षण संस्थानों एवं क्लबों सहित निजी घरों में लगभग 25 जगहों पर विद्या की देवी मां सरस्वती पूजा की तैयारी चल रही है। इसके लिए मधवापुर, बिहारी, वासुकी, पिरौखर, साहरघाट, बसवरिया, सलेमपुर, उतरा आदि जगहों पर मूर्तिकारों एवं कुंभकार मां की प्रतिमा बनाने में एक माह से जुटे हुए हैं। मां की पूजा को लेकर छात्रों में काफी उत्साह देखा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी