सीमा पर 2200 बोतल नेपाली शराब जब्त, एक धंधेबाज गिरफ्तार

भारत-नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी कैंप गंगौर के जवानों ने मधवापुर में केरवा चौक के पास एक मारुती कार व एक टेंपो से 2200 बोतल नेपाली देसी शराब जब्त किया है। एक धंधेबाज भी पकड़ा गया है। हालांकि कार चालक मौके से फरार होने में सफल रहा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 12:43 AM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 12:43 AM (IST)
सीमा पर 2200 बोतल नेपाली शराब जब्त, एक धंधेबाज गिरफ्तार
सीमा पर 2200 बोतल नेपाली शराब जब्त, एक धंधेबाज गिरफ्तार

मधुबनी । भारत-नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी कैंप गंगौर के जवानों ने मधवापुर में केरवा चौक के पास एक मारुती कार व एक टेंपो से 2200 बोतल नेपाली देसी शराब जब्त किया है। एक धंधेबाज भी पकड़ा गया है। हालांकि, कार चालक मौके से फरार होने में सफल रहा। पकड़े गए धंधेबाज की पहचान दरभंगा जिला के मिल्की चौक दिलावरपुर गांव निवासी 31 वर्षीय अब्दुल कादिर के रूप में की गई है। जानकारी के अनुसार मंगलवार की दोपहर एसएसबी जवानों ने सीमा पीलर संख्या 291/15 के नजदीक केरवा चौक पर यह कार्रवाई की है। कार्रवाई में हेड कांस्टेबल पृथ्वी राज, जय प्रकाश, सचिन कुमार, वैभव कुमार व इमरान खान सहित कई जवान शामिल थे। केरवा चौक के पास गश्ती के दौरान एक मारुती कार साहरघाट की ओर से गंगौर की तरफ तेज रफ्तार से जा रही थी। जवानों ने शंका के आधार पर जांच के लिए कार को रोका। कार रोकने के बाद चालक मौके से तेजी से फरार हो गया। तलाशी के दौरान जवानों ने कार से 1500 बोतल नेपाली देसी शराब बरामद किया। जवानों ने कार समेत शराब जब्त कर लिया। इस दौरान एक टेंपो गंगौर की ओर से साहरघाट के तरफ जा रही थी। तलाशी के दौरान टेंपो की सीट के नीचे छुपाकर रखा गया सात सौ बोतल नेपाली देसी शराब बरामद किया गया। जवानों ने शराब समेत टेंपो को जब्त कर चालक को गिरफ्तार कर लिया। गंगौर कंपनी इंचार्ज इंस्पेक्टर मिथलेश कुमार ने बताया कि जब्त शराब व वाहन के साथ गिरफ्तार धंधेबाज को अग्रिम कार्रवाई के लिए साहरघाट पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया है। थानाध्यक्ष सुरेंद्र पासवान ने बताया कि एसएसबी द्वारा पकड़े गए शराब समेत मारूती कार व टेंपो को जब्त कर गिरफ्तार धंधेबाज के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है और धंधेबाज को न्यायिक प्रक्रिया में भेज दिया गया है। 828 लीटर नेपाली शराब के साथ स्कॉर्पियो जब्त, चालक भागा

मधुबनी । झंझारपुर पुलिस को रात्रि गश्ती के दौरान बड़ी सफलता हाथ लगी। सअनि रेणु देवी ने एक स्कॉर्पियो को रुकने का इशारा किया तो चालक गाड़ी खड़ी कर भाग खड़ा हुआ। स्कॉर्पियो की तलाशी ली गई तो उसमें कुल 2760 बोतल नेपाली देसी शराब की बोतलें पाई गई। जिसकी कुल मात्रा 828 लीटर बताई गई है। यह घटना नगर पंचायत के कन्हौली वार्ड पांच स्थित किसुनलाल के कबाड़ी दुकान के सामने की है। पुलिस रात्रि गश्ती में निकली थी। टीम का नेतृत्व सअनि रेणु देवी कर रही थी। पुलिस ने एचआर51एन-0582 नंबर की स्कार्पियो को रुकने का ईशारा किया तो चालक गाड़ी खड़ी कर तेजी से भाग निकला। पुलिस ने चालक का पीछा किया, लेकिन वह पकड़ में नहीं आया। वाहन मालिक व चालक के खिलाफ सअनि रेणु देवी के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। थानाध्यक्ष चंद्रमणि ने बताया कि वाहन मालिक का पता लगाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी