तौफिर गढि़या से फर्रेह जाने के लिए नहीं हो सका एक अदद पुलिया का निर्माण

खगड़िया। सरकार की ओर से मुख्यमंत्री सड़क योजना के तहत सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क ि

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Nov 2019 07:45 PM (IST) Updated:Sun, 17 Nov 2019 07:45 PM (IST)
तौफिर गढि़या से फर्रेह जाने के लिए नहीं हो सका एक अदद पुलिया का निर्माण
तौफिर गढि़या से फर्रेह जाने के लिए नहीं हो सका एक अदद पुलिया का निर्माण

खगड़िया। सरकार की ओर से मुख्यमंत्री सड़क योजना के तहत सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क निर्माण कर मुख्य सड़क से जोड़ने का कार्य किया जा रहा है। लेकिन आजादी के बाद से ही जिले के चौथम प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत तेलौंछ पंचायत के तौफिर गढि़या से फर्रेह तक पहुंचने के लिए पंचायतवासी एक अदद सड़क व पुलिया निर्माण को लेकर मांग कर रहे हैं। लेकिन अब तक सड़क व पुलिया का निर्माण नहीं हो सका है।

वर्तमान में तौफिर गढि़या से पंचायत सरकार भवन पहुंचने के लिए लगभग सात किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती है। स्थानीय लोगों का कहना है कि उक्त जगह पर सड़क व पुलिया निर्माण हो जाने से मात्र एक किलोमीटर से भी कम दूरी तय करनी पड़ेगी। उक्त मांग को लेकर पदाधिकारियों, सांसद, विधायक आदि के यहां चक्कर लगाते-लगाते थक चुके हैं। लेकिन मांग पूरी नहीं हो सकी है। गत लोकसभा चुनाव में तौफिर गढि़या के वार्ड संख्या पांच, छह, सात व आठ के मतदाताओं द्वारा मतदान का बहिष्कार भी किया गया। बावजूद पदाधिकारियों व जनप्रतिनिधियों की तंद्रा भंग नहीं हो सकी है।

ग्रामीणों की सुनें

तेलौंछ पंचायत के पंसस सह उपप्रमुख अभयकिशोर आनंद उर्फ गोपाल राय, तौफिर गढि़या के मुन्ना मिश्र, कृष्णदेव पासवान, अच्छेलाल पासवान, अशोक पासवान, विजय ठाकुर, मोहन ठाकुर आदि कहते हैं कि आजादी के बाद से ही यहां के लोग एक अदद सड़क व पुलिया निर्माण को लेकर तरस रहे हैं। लेकिन अब तक लोगों की आस पूर्ण नहीं हो सकी है। जबकि तौफिर गढि़या में 80 प्रतिशत आबादी अनुसूचित जाति की है। कसरैया धार में जलकुंभी के बीच नाव से पार करते समय खतरा बना रहता है। बावजूद इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जिलाधिकारी से लेकर सांसद व विधायक तक से पुलिया, सड़क निर्माण की मांग की गई, लेकिन नतीजा सिफर ही रहा है। उपप्रमुख ने कहा कि पांच दिन पूर्व ही स्थानीय सांसद चौधरी महबूब अली कैसर को सड़क व पुलिया निर्माण को लेकर मांगपत्र सौंपा गया है। उन्होंने आश्वासन दिया है कि जल्द ही इस दिशा में कार्य किया जाएगा।

कोट

उपप्रमुख की ओर से सड़क व पुलिया निर्माण को लेकर मांगपत्र दिया गया है। इस आलोक में जल्द ही प्रयास कर कार्य को कार्यान्वित किया जाएगा।

चौधरी महबूब अली कैसर, सांसद, खगड़िया

chat bot
आपका साथी