शराबबंदी के लिए नीतीश कुमार को बधाई, मगर लालू से रहें सावधान : उमा भारती

केंद्रीय जल संसाधन एवं गंगा विकास विभाग मंत्री उमा भारती ने बिहार में शराबबंदी के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बधाई दी। साथ ही उन्हें अपने सहयोगी लालू प्रसाद से सतर्क रहने की नसीहत भी दी।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Sat, 02 Apr 2016 10:42 AM (IST) Updated:Sat, 02 Apr 2016 08:47 PM (IST)
शराबबंदी के लिए नीतीश कुमार को बधाई, मगर लालू से रहें सावधान : उमा भारती

कटिहार। केंद्रीय जल संसाधन एवं गंगा विकास विभाग मंत्री उमा भारती ने बिहार में शराबबंदी के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बधाई दी। साथ ही उन्हें अपने सहयोगी लालू प्रसाद से सतर्क रहने की नसीहत भी दी। भारती ने कहा कि लालू के कार्यकाल में राज्य में शराब की खुली छूट थी। नीतश को इस निर्णय पर अडिग रहना पड़ेगा।

गंगा को स्वच्छ करने के लिए अभियान

उमा भारती साहिबगंज से दिल्ली जाने के क्रम में कुछ समय के लिए कटिहार सर्किट हाउस में रूकी थीं। उन्होंने कहा कि गंगा को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। 19 मई तक गंगा एक्शन प्लान तैयार कर प्रधानमंत्री को सौंप दिया जाएगा। अगले दो वर्षों में गंगा को पूरी तरह प्रदूषण मुक्त किया जाएगा। गंगा नदी मुक्तिदायनी होने के साथ ही रोजगारदायिनी भी बनेगी।

जम्मू-कश्मीर में शांति प्राथमिकता

उमा भारती ने कहा कि जम्मू कश्मीर में शांति व्यवस्था बहाल करना केंद्र सरकार की जिम्मेदारी है। जम्मू-कश्मीर में मुख्यमंत्री पद के लिए महबूबा मुफ्ती का समर्थन कर भाजपा ने यह साबित कर दिया है कि उसकी नजर में किसी धर्म, संप्रदाय का व्यक्ति पार्टी की नजर में अछूत नहीं है।

असम व बंगाल में बनेगी भाजपा की सरकार

भारत माता की जय संबंधी सवाल पर किसी की बयानबाजी पर प्रतिक्रिया देने से इंकार करते हुए उमा ने कहा कि इस मुद्दे पर वोट बैंक की राजनीति की जा रही है। कहा कि असम में भाजपा चुनाव बाद सरकार बनाएगी। बंगाल में सरकार बनाने के लिए भाजपा चुनाव लड़ रही है।

अपना घर बचाएं सोनिया

उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने संबंधी सवाल पर उन्होंने कहा कि बगावत कांग्रेस के विधायकों ने की। सोनिया अपने घर को नहीं बचा पा रहीं तो भाजपा पर आरोप लगा रही हैं।

chat bot
आपका साथी