दुर्गावती में गैस एजेंसी नहीं होने से परेशानी

एक तरफ देश डिजिटल इंडिया और कैशलेश मनी का सपना देख रहा है तो वहीं आजादी के 70 साल बाद भी बुनियादी सुविधाओं से दुर्गावती कोसों दूर है ।

By Edited By: Publish:Fri, 09 Dec 2016 03:09 AM (IST) Updated:Fri, 09 Dec 2016 03:09 AM (IST)
दुर्गावती में गैस एजेंसी नहीं होने से परेशानी

कैमूर। एक तरफ देश डिजिटल इंडिया और कैशलेश मनी का सपना देख रहा है तो वहीं आजादी के 70 साल बाद भी बुनियादी सुविधाओं से दुर्गावती कोसों दूर है । प्रधानमंत्री ने उज्ज्वला योजना के तहत प्रत्येक परिवार के घर गैस देने की बात कही है। पर खास बात यह है कि जिले में लगभग सभी छोटे-बड़े प्रखंडों में विभिन्न कंपनियों की गैस एजेंसी है, पर दुर्गावती में गैस एजेंसी नहीं है। गैस उपभोक्ता को गैस लेने के लिए रामगढ़, मोहनियां और भगवानपुर जाना होता है। इसके लिए ग्राहक को 100-50 रुपए अतिरिक्त देने होते हैं। वैसे दुर्गावती आबादी के लिहाज से रामगढ़ और भगवानपुर से बड़ा प्रखंड है। इसके बावजूद यहां गैस की एजेंसी नहीं है। जबकि पहले की तुलना में गैस उपभोक्ताओं की संख्या में इजाफा हुआ है। यहां के लोगों को एक बार पर्ची कटाने तो एक बार गैस लाने रामगढ़, मोहनियां व भगवानपुर जाना पड़ता है। गृह आपूर्ति के नाम पर गैस एजेंसी संचालक द्वारा मनमानी ट्रैव¨लग चार्ज लिया जाता है।

क्या कहते हैं लोग -

प्रेम केशरी - दुर्गावती बाजार के प्रेम केशरी कहते हैं कि इंडेन गैस का उपभोक्ता हूं। गैस के लिए काफी परेशानी होती है। एक बार पर्ची कटाने के लिए मोहनियां जाना पड़ता है तो दूसरी बार गैस के लिए जाना पड़ता है। गैस की गाड़ी सप्ताह में एक बार आती है। दुर्गावती में गैस एजेंसी जरूरी है।

ठाकुर मल्लाह - दुर्गावती के बहेरा गांव के ठाकुर मल्लाह कहते हैं कि हमारा कनेक्शन रामगढ़ में है। गैस लेने और पर्ची कटाने 20 किमी जाना पड़ता है। जबकि दुर्गावती की आबादी रामगढ़ से अधिक है।

राम सलुज ठाकुर - दुर्गावती में अवर्हियां के राम सलुज ठाकुर कहते हैं कि हमारा गैस कनेक्शन भगवानपुर में है। पर्ची कटाने वहां जाना पड़ता है। जबकि उसका होम डिलेवरी नहीं है। लिहाजा गैस लाने भगवानपुर जाना पड़ता है।

chat bot
आपका साथी