प्रत्येक जिला पार्षद को विकास कार्य के लिए फिर मिलेंगे 30-30 लाख

नीरज कुमार, गया : 46 जिला पार्षदों को फिर अपने-अपने क्षेत्र में विकास करने के लिए 30-30 लाख रु

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Oct 2018 03:01 AM (IST) Updated:Wed, 24 Oct 2018 03:01 AM (IST)
प्रत्येक जिला पार्षद को विकास कार्य 
के लिए फिर मिलेंगे 30-30 लाख
प्रत्येक जिला पार्षद को विकास कार्य के लिए फिर मिलेंगे 30-30 लाख

नीरज कुमार, गया : 46 जिला पार्षदों को फिर अपने-अपने क्षेत्र में विकास करने के लिए 30-30 लाख रुपये की राशि मिलने वाली है। पंचायती राज विभाग ने राशि निर्गत करते हुए पत्र भी जारी कर दिया है। पंचायती राज विभाग के संयुक्त सचिव हरेंद्र नाथ दुबे ने जारी आदेश में कहा कि गया जिले को 9 करोड़ 82 लाख 13 हजार 407 रुपये की प्रथम किस्त जारी की गई है। यह राशि पंचम राज्य वित्त आयोग की अनुशंसा के आलोक में वित्तीय वर्ष 2018-19 में प्रथम किस्त के रूप में जिला परिषदों को आवंटित किया गया है। संयुक्त सचिव ने जारी आदेश में पूरे बिहार के जिला परिषद के लिए दो अरब 58 करोड़ छह लाख रुपये की राशि निर्गत की है। इस आशय का एक पत्र उप विकास आयुक्त, लेखाकार सहित सभी संबंधित एजेंसी को क्रियान्वयन भेजा गया है।

----------

योजना को लेकर

बुलाई जा रही बैठक

जिला परिषद अध्यक्ष लक्ष्मी देवी ने बताया कि पंचम वित्त आयोग के तहत करीब 9 करोड़ रुपये की राशि मिली है। इस राशि के क्रियान्वयन करने के लिए जिला पार्षदों की एक बैठक जल्द ही बुलाई जा रही है। इसके लिए तिथि निर्धारण कर संचिका मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी जिला परिषद को भेजा गया है। तिथि निर्धारण के बाद बैठक से प्रस्ताव पारित कर जल्द से जल्द पार्षदों से योजना ली जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रत्येक पार्षद को करीब 30 लाख रुपये की योजना लेनी है।

----------

इससे पहले भी जिला पार्षदों

को मिली थी योजना की राशि

जिला परिषद के तहत क्षेत्र में योजना को गति देने के लिए जिप अध्यक्ष निरंतर प्रयासरत है। पहले भी 25-25 लाख रुपये राशि जिला पार्षदों को दी गई थी। जिससे पार्षदों ने अपने क्षेत्र में योजना की राशि से विकास कार्य किए थे। अब दूसरी बार फिर 30 लाख रुपये की राशि मिलने वाली है।

----

chat bot
आपका साथी