बड़ी राहत: रोहतास में मिला सिर्फ एक कोरोना पॉजिटिव, एक दर्जन संक्रमित स्‍वस्‍थ होकर लौट गए घर

रोहतास जिले के लोगों के लिए अचछी खबर है। कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या में गिरावट दर्ज की जा रही है। लगातार नौवें दिन भी संक्रमित की मौत नहीं हुई है। 24 घंटे के दौरान जिले में कोरोना के मात्र एक नया केस मिला है।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Mon, 07 Jun 2021 04:10 PM (IST) Updated:Mon, 07 Jun 2021 04:10 PM (IST)
बड़ी राहत: रोहतास में मिला सिर्फ एक कोरोना पॉजिटिव, एक दर्जन संक्रमित स्‍वस्‍थ होकर लौट गए घर
रोहतास में घटने लगे कोरोना संक्रमण के मामले। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

जागरण संवाददाता, सासाराम। रोहतास जिले के लोगों के लिए अचछी खबर है। कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या में गिरावट दर्ज की जा रही है। लगातार नौवें दिन भी संक्रमित की मौत नहीं हुई है। 24 घंटे के दौरान जिले में कोरोना के मात्र एक नया केस मिला है, जबकि 12 मरीज स्वस्थ हुए हैं। कोरोना संक्रमण में लगातार आ रही कमी से जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है।

नए मरीजों की संख्या में घटने-बढऩे की जारी सिलसिला के कारण स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह सावधान है। संक्रमण का आंकड़ा शून्य हो, इस उद्देश्य से स्वास्थ्य विभाग की ओर से दवाई, टेङ्क्षस्टग व वैक्सीनेशन को तेज कर दिया गया है। यही कारण है कि पांच जून को आरटीपीसीआर, एंटीजन कीट के माध्यम से 2910 सैंपल संग्रहित कर जांच की गई, जिसमें से एक में कोरोना का लक्षण पाया गया है।

एसीएमओ डॉ. केएन तिवारी के मुताबिक लगाातर आठवें दिन किसी भी कोरोना संक्रमित की मौत नहीं हुई है, जो सबसे बड़ी राहत की बात है। 24 घंटे के दौरान 16 मरीजों ने कोरोना को मात दिया है जबकि सात नए मामले मिले हैं। इससे यह साबित हो रहा है कि जिले में कोरोना संक्रमण के प्रसार पर ब्रेक लग रहा है। रेलवे स्टेशन पर संग्रहित 132 यात्रियों की सैंपल में से किसी में कोरोना का लक्षण नहीं मिला है।

वर्तमान में सक्रिय 82 मरीजों में दो नारायण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल व 16 सदर अस्पताल स्थित आइसोलेशन सह कोविड केयर सेंटर में भर्ती हैं। जबकि 82 मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। जिन पर भी स्वास्थ्य विभाग पैनी नजर रख रहा है। तीसरी लहर के आने की जताई जा रही संभावना को देखते हुए विभाग अभी से ही तैयारी में लग गया है ताकि इलाज की समुचित व्यवस्था हो सके।

कोरोना मीटर नए मामले :                        01 एक दिन पहले मिले संक्रमित : 17 कुल संक्रमित             : 14037 बचाए गए मरीज             : 13704 वर्तमान संक्रमित :             82 कुल मौत                        : 250

नोखा में 110 लोगों का किया गया टीकाकरण

स्थानीय नगर परिषद के सभी 15 वार्डों में सोमवार को कोरोना टीकाकरण का कार्य किया गया, जिसमें 45 वर्ष से ऊपर के 110 लोगों को वैक्सीन दिया गया। इसके लिए नप के सभी वार्ड में अलग-अलग टीकाकरण केंद्र बनाया गया था, जहां वैक्सीन लेने वालों की लंबी कतार लगी थी। शहर के महाबीर मंदिर, हनुमान गढ़ी, दुर्गा मंदिर स्थित केंद्र का कार्यपालक पदाधिकारी बसंत कुमार ने खुद निरीक्षण किया।

chat bot
आपका साथी