सासाराम-आरा रेलखंड पर चलने लगी ट्रेन, जानिए ट्रेन के आगमन और प्रस्‍थान का क्‍या है समय

आरा-सासाराम रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन शुरू हो गया है। करीब दस महीने बाद पहली ट्रेन के रूप में इंटरसिटी एक्‍सप्रेस पहुंची। यह ट्रेन समय से पहुंची। परिचालन शुरू होने से रेलयात्रियों ने राहत की सांस ली है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 10:09 AM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 12:30 PM (IST)
सासाराम-आरा रेलखंड पर चलने लगी ट्रेन, जानिए ट्रेन के आगमन और प्रस्‍थान का क्‍या है समय
आरा-सासाराम रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन शुरू। प्रतीकात्‍मक फोटो

जागरण संवाददाता, सासाराम (रोहतास)। आरा-सासाराम रेलखंड पर दस माह बाद 15 जनवरी से ट्रेनों का परिचालन शुरू हो गाया। कोरोना महामारी के कारण परिचालन बंद था। परिचालन के पहले ही दिन घने कोहरे ने ने बाधा डाला। लेकिन यह ट्रेन समय से पहुंच गई। हालांकि यात्रियों की संख्‍या काफी कम थी। कोरोना को लेकर एहतियातों का पालन करने में विशेष सतर्कता बरती जा रही थी।

प्रतिदिन यह ट्रेन पटना से सुबह में 5.25 में खुलेगी। यह बिक्रमगंज में 8.04 बजे, नोखा  8.32, सासाराम 8.43 व कुमहऊ 8.58 बजे पहुंचेगी। उसी प्रकार भभुआ से यह ट्रेन 11.30 बजे  खुलेगी। जो कुम्हाऊ 12.12 बजे, सासाराम  12.23, नोखा दोपहर 1.00 व बिकरमगंज 1.20 बजे पहुंचेगी। स्टेशन प्रबंधक उमेश कुमार ने बताया कि यात्रियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी। यात्रा के दौरान मास्क लगाने समेत कोविड -19 से बचाव को ले जारी अन्य गाइडलाइन का पालन कराया जा रहा है। आरा - सासाराम रेलखंड पर ट्रेन शुरू किए जाने से आरा व पटना जाने वाले  यात्रियो को सहूलियत हो गई है। इंटरसिटी के परिचालन शुरू होने के बाद आने वाले दिनों में इस रेलखंड पर चलने वाली आरा-सासाराम पैसेंजर, पटना-सासाराम फास्ट पैसेंजर, आरा-डीडीयू पैसेंजर व रांची  -आरा साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन के परिचालन की संभावना है।

पांच दिन पहले रेलवे के अध्‍ािकारियों ने लिया था जायजा

बताते चलें कि कोरोना संक्रमण के बाद यात्री ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह बंद कर दिया गया था। इस कारण यात्रा के लिए बसों और अन्‍य गाडि़यों का सहारा रह गया था। लेकिन अब धीरे-धीरे ट्रेनों का परिचालन शुरू कराया जा रहा है। इससे आमजन को राहत मिल रही है। दोबारा परिचालन शुरू किए जाने को लेकर पांच दिन पूर्व रेलवे के अधिकारियों ने इस खंड का निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया था। कोरोना को लेकर किसी तरह की लापरवाही नहीं बरतने की हिदायत दी। व्‍यवस्‍था से संतुष्‍ट होने के बाद ट्रेनों का परिचालन शुरू कराया गया है।

chat bot
आपका साथी