तारिषी कल ही आने वाली थी अपने ननिहाल आरा

भोजपुर । बांग्ला देश की राजधानी ढाका में आतंकी हमले की भेंट चढ़ी तारिषी 5 जुलाई मंगलव

By Edited By: Publish:Mon, 04 Jul 2016 03:00 AM (IST) Updated:Mon, 04 Jul 2016 03:00 AM (IST)
तारिषी कल ही आने वाली थी अपने ननिहाल आरा

भोजपुर । बांग्ला देश की राजधानी ढाका में आतंकी हमले की भेंट चढ़ी तारिषी 5 जुलाई मंगलवार को अपने ननिहाल आरा आने वाली थी। तारिषी की मौत की सूचना मिलने के बाद स्थानीय जेल रोड स्थित उसके ननिहाल में मातमी सन्नाटा पसर गया। ननिहाल के हर सदस्यों का रो रोकर बुरा हाल हो रहा था। तारिषी के ननिहाल वालों ने बताया कि कुछ ही दिन पहले उसने फोन कर 5 जुलाई को आरा आकर उनलोगों से मिलने की बात कही थी। ¨कतु इस हृदय विदारक घटना की जानकारी मिलने के बाद सारे अरमान धरे के धरे रह गए। परिवार के अन्य सदस्यों ने भी इस बात की जानकारी दी कि विगत वर्ष अगस्त 2015 में जब वह आखिरी बार आरा आई थी, तो ननिहाल के लोगों के अलावा वह पड़ोस के लोगों से भी काफी घुल मिल गई थी। तारिषी की मौत की खबर सुनकर अंशु जैन के घर में पड़ोसियों का भी तांता लगा हुआ था। इस घटना की जानकारी मिलते ही तारिषी के मामा अंशु जैन ढाका के लिए रवाना हो गए। अन्य सदस्य यूपी स्थित उसके घर फिरोजाबाद के लिए रवाना हो गए।

------------------------

पापा, मैं टेरोरिस्टों की कैद में हूं , पता नहीं क्या करेंगे..

आरा: अमेरिका में रहकर पढ़ाई कर रही तारिषी छुट्टियों में घुमने व रिश्तेदारों से मिलने के लिए बांग्ला देश की राजधानी ढाका गई थी। जानकारी के अनुसार मौत से कुछ ही देर पहले उसने फोन पर अपने पिता से बात की थी, जो उसे ढाका के एक रेस्टूरेंट में उसके दोस्तों के साथ छोड़कर कुछ ही देर पहले लौटे थे। पिता के वहां से लौटते ही आतंकवादियों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर रेस्टूरेंट में मौजूद लोगों को बंधक बना लिया। आतंकवादियों की गिरफ्त में होने के बाद मोबाइल फोन से अपने पापा से बात की और कहा कि पापा, मैं और मेरे दोस्त टेरोरिस्टों की कैद में हैं। पता नहीं वे हमारे साथ क्या करेंगे? इतनी ही बात होने के बाद उसका फोन कट गया और कुछ देर के बाद ही वहां मौत का खेल शुरू हो गया, जिसमें तारिषी भी उसकी भेंट चढ़ गई।

------------------------

उच्च शिक्षा के लिए कैलिफोर्निया जाने वाली थी

आरा: तारिषी को पढ़ने लिखने मे काफी रूचि थी। इसीलिए उसे पढ़ाई करने के लिए अमेरिका भेजा गया था। कुछ दिन पहले जब उसने फोन पर आरा आने की जानकारी दी थी तो यह भी कहा था कि उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए वह कैलिफोर्निया जाने वाली है। पता नहीं फिर कब मुलाकात होगी, इसलिए कैलिफोर्निया जाने से पहले वह अपने ननिहाल के सभी लोगों से एक बार मिलना चाहती है। ¨कतु होनी को तो कुछ और ही मंजूर था। वह आरा आने और कैलिफोर्निया जाने से पहले ही आतंकवादियों के हमले की भेंट चढ़ गई।

chat bot
आपका साथी