किशनगंज में दो किलो 800 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद, एक महिला सहित तीन लोग गिरफ्तार, नेपाल भेजने की थी योजना

बिहार के किशगनंज में ब्राउन शुगर की तस्‍करी करने वालों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने एक महिला समेत तीन लोगों को पकड़ा है। तस्‍कर इसे नेपाल भेजने की योजना बना रहे थे। पुलिस जांच कर रही है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Mon, 13 Dec 2021 05:39 PM (IST) Updated:Mon, 13 Dec 2021 05:39 PM (IST)
किशनगंज में दो किलो 800 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद, एक महिला सहित तीन लोग गिरफ्तार, नेपाल भेजने की थी योजना
किशनगंज में ब्राउन शुगर बरामद किया गया है।

संवाद सूत्र, गलगलिया (किशनगंज)। नशे के कारोबारी इन दिनों सीमावर्ती क्षेत्रों के माध्यम से पूरे सीमांचल को मादक पदार्थों से बर्बाद करने में लगे हुए हैं। इसका उदाहरण रविवार को देखने को मिला जब देर शाम को गलगलिया थाना क्षेत्र से सटे बंगाल के खोरीबाड़ी क्षेत्र के बतासी स्थित कालीबाड़ी मंदिर के पास से पश्चिम बंगाल की स्पेशल टास्क फोर्स की टीम ने बड़ी कार्रवाई कर दो किलो 800 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ एक महिला सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया।

गिरफ्तार तीनों व्यक्ति आलम शेख, पिंटू शेख एवं ज्योत्स्ना मल्लिक बताए जा रहे हैं। आलम शेख, पिंटू शेख मुर्शिदाबाद के हैं मगर आरोपी महिला ज्योत्स्ना खोरीबाड़ी निवासी बतायी जा रही है। खोरीबाड़ी थाने में सुपुर्द तीनों आरोपियों के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर सोमवार को न्यायिक हिरासत में सिलीगुड़ी कोर्ट में पेशी के बाद जेल भेजा गया है।

मिली जानकारी के अनुसार मुखबिर की सूचना पर उक्त सीमावर्ती क्षेत्र में इस कार्रवाई को अंजाम देते हुए ब्राउन शुगर बरामद किया है। पूछताछ के दौरान पता चला कि उक्त हेरोइन को नेपाल भेजने की योजना थी। बताते चलें कि गलगलिया व सटे बंगाल के इलाकों में भी इन नशे के जरिए युवा पीढ़ी को लगातार ड्रग माफियाओं द्वारा अपना शिकार बनाया जा रहा है। इस नशे का सेवन करने वालों में 14 से 25 आयु वर्ग के युवकों की संख्या सबसे अधिक है।

भारत-नेपाल एवं बंगाल सीमा क्षेत्र के इस शांत इलाके में नशा नासूर बनता जा रहा है। नशे का बढ़ता जाल गलगलिया, ठाकुरगंज से लेकर पास के बंगाल के चक्करमारी, स‍िघीयाजोत, डेंगूजोत इलाके में पूरी तरह पैर पसार चुका है और युवा पीढ़ी को खोखला कर रहा है। करियर बनाने की उम्र में नशीले पदार्थों की ओर आकर्षित होकर कई युवा राह से भटक रहे हैं।

एसएसबी ने तस्करी के जैकेट के साथ तस्कर को कब्जे में लिया

संवाद सूत्र, दिघलबैंक (किशनगंज)। भारत नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी 12 वीं बटालियन पलसा मुख्यालय के जवानों ने बार्डर पिलर संख्या 137/3 के भारतीय क्षेत्र में रविवार की रात्रि तस्करी के दौरान जैकट जब्त किया। जानकारी देते हुए कंपनी के इंस्पेक्टर जीडी विकास चंद्र विश्वास ने बताया कि नाका पार्टी के जवान बार्डर क्षेत्र में ड्यूटी कर रहे थे। अचानक रविवार की रात्रि में कुछ लोगों की आहट महसूस हुई।

आहट महसूस होने के बाद जब लाइट और टार्च जलाकर देखा गया तो तस्कर तस्करी के कपड़े लेकर भारत से नेपाल की ओर जा रहे थे। जिसमें तस्कर मु. कौसर आलम पिता जलालुद्दीन, $कुतुवा भि_ा निवासी के पास से 23 जैकेट को जब्त किया गया। इस अभियान में नाका पार्टी का नेतृत्व कर रहे एसआई जीडी राजेश कुमार, आरक्षी बसंत लाल, रमेश उरांव, संदीप कुमार, मनोज कुमार सहित अन्य जवान मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी