श्रावणी मेले में खर्च के लिए मांगा एक करोड़

भागलपुर। भागलपुर जिला प्रशासन ने श्रावणी मेले में सभी तरह के व्यय के लिए एक करोड़ से अधिक की रा

By Edited By: Publish:Thu, 23 Jun 2016 02:45 AM (IST) Updated:Thu, 23 Jun 2016 02:45 AM (IST)
श्रावणी मेले में खर्च के लिए मांगा एक करोड़

भागलपुर। भागलपुर जिला प्रशासन ने श्रावणी मेले में सभी तरह के व्यय के लिए एक करोड़ से अधिक की राशि मांगी है। प्रशासन ने अतिरिक्त पुलिस बल, डॉक्टर और एम्बुलेंस भी मांगा है। प्रशासन ने कहा है कि इस बार मेले की व्यवस्था में लाइव टेलीकास्ट और मोबाइल एप की सुविधा देने की योजना है।

बुधवार को मुख्यसचिव ने श्रावणी मेले की तैयारी पर वीडियोकांफ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा की। इस क्रम में जिला प्रशासन ने कहा कि राजस्व विभाग से 85 लाख, कला संस्कृति विभाग से दस लाख सहित पर्यटन विभाग से भी राशि की मांग की गई है। कहा गया कि कांवरियों की गणना इलेक्ट्रानिक विधि से कराई जाएगी। इसके लिए धांधी बेलारी शिविर में इलेक्ट्रानिक डिवाइस लगाये जाएंगे। मोबाइल एप के माध्यम से सूचना तंत्र विकसित किया जाएगा। सभी सूचनाएं वेबसाइट पर रहेंगी। मेला अवधि में अतिरिक्त बिजली की मांग भी की गई। कहा गया कि भादो माह में भी कांवरिया चलते हैं इसलिए अलग से व्यवस्था करने की जरूरत है। सुल्तानगंज क्षेत्र में लाइव टेलीकास्ट की व्यवस्था कराने की योजना है। पिछले वर्ष की तुलना में इस बार 12 वाटर फिल्टर आरओ लगाए जाएंगे।

वीडियोकांफ्रेंसिंग में पटना से मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह के साथ भागलपुर से प्रमंडलीय आयुक्त आरएल चौंग्थू, जिला पदाधिकारी आदेश तितरमारे, एसएसपी मनोज कुमार और अपर समाहर्ता हरिशंकर प्रसाद थे। वीडियोकांफ्रेंसिंग में भागलपुर के अलावा बांका व मुंगेर के डीएम-एसएसपी भी थे। एडीएम ने बताया कि 29 को सुल्तानगंज में तैयारी को लेकर बैठक होगी।

chat bot
आपका साथी