नमो की सभा के बाद जोश से लवरेज दिखे ग्रामीण, कहा- देश को मोदी की जरूरत

रैली में आए लोगों ने कहा कि ऐसा लग रहा था कि नरेन्द्र मोदी ने इन्हें कुछ खास मंत्र दिया हो। सुबह से थकान के बाद सभी एक बजे के पास अपने-अपने गांव पहुंचे थे।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Fri, 12 Apr 2019 01:37 PM (IST) Updated:Fri, 12 Apr 2019 01:46 PM (IST)
नमो की सभा के बाद जोश से लवरेज दिखे ग्रामीण, कहा- देश को मोदी की जरूरत
नमो की सभा के बाद जोश से लवरेज दिखे ग्रामीण, कहा- देश को मोदी की जरूरत

भागलपुर [रजनीश/जितेंद्र]। पीएम नरेन्द्र मोदी की सभा के बाद भी गांव के लोगों में गजब सा उत्साह दिखा। नाथनगर विधानसभा क्षेत्र के रन्नूचक, शाहपुर, गोसाईंदासपुर, राघोपुर, बैरिया, नुरपुर, भुवालपुर, कजरैली सहित अन्य गांव के कई ग्रामीण पैदल ही सभा स्थल हवाई अड्डा पहुंचे थे। जो लोग सभा में नहीं पहुंच सके वे टीवी पर ही मोदी को सुना। गांव पप्पू यादव, भवेश गुप्ता, दिलीप यादव, रंजीत मंडल, सुनील मंडल सहित अन्य ग्रामीण जोश में नजर आए। मोदी को सुनने के लिए किसी को न भूख की चिंता थी और न कड़ी धूप का। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी गुरुवार को भागलपुर के हवाई अड्डा मैदान में विजय संकल्‍प रैली को संबोधित करने आए थे।

ऐसा लग रहा था कि नरेन्द्र मोदी ने इन्हें कुछ खास मंत्र दिया हो। सुबह से थकान के बाद सभी एक बजे के पास अपने-अपने गांव पहुंचे थे। दोपहर का भोजन करने के बाद तीन बजे घर के दरवाजे पर मोदी सभा का चर्चा करने लगे। फिर चाय भी आ गई। चुस्की के साथ एनडीए प्रत्याशी के करी जीत-हार का गणित शुरू होने लगा है। बैठकी में शामिल ग्रामीण वोट का गणित बैठाकर चहेते प्रत्याशी जीत होने की भविष्यवाणी करने लगे। ग्रामीणों ने कहा कि समाज अपना एक-एक मत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों को मजबूती के लिए जाएगा। देश को आज नरेंद्र मोदी की तरह फौलादी प्रधानमंत्री की जरूरत है। गांव वालों ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना से गरीब परिवारों को लाभ मिला है। गरीबों को पक्का मकान, शौचालय और उज्ज्वला योजना का लाभ दिया जा रहा है। सम्मान योजना से भारत का स्वाभिमान बढ़ा है।

भीड़ एकजुट हुई तो दोहराएंगे 2014

ग्रामीण ने कहा कि मोदी की सभा 50 हजार से ज्यादा की भीड़ थी। इस भीड़ को देखकर एनडीए के सभी नेता गदगद थे। पूरी भीड़ मोदी-मोदी के नारा लगा रही थी। भीड़ एकजुट हुई तो 2014 को इतिहास फिर दोहरा सकेंगे। सभा में पहुंचे चं्रदशेखर ने कहा कि वे लोग सरकार को देखने गए थे। युवा ग्रामीण ने कहा कि सभा में अमूमन एक परिवार में पांच मतदाता औसतन होते हैं। सभी अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे तो मोदी का सपना पूरा होगा।

मोदी को देखने के लिए सबौर में सुबह से ही था उत्सवी माहौल

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की सभा को लेकर सुबह से ही सबौर में उत्सवी माहौल था।

ढोल नगाड़े के साथ जदयू और भाजपा के कार्यकर्ता के अलावा आम लोग भी जत्थे में जा रहे थे। नौ बजते बजते तो घोघा और कहलगांव की ओर से आ रहे छोटे वाहनों के काफिला से सबौर से जीरोमाइल तक पथ पट गया। अनवरत लोग उमड़ते रहे।

तीन किलोमीटर पैदल चल कर सभा स्थल पर पहुंचे लोग

विजय संकल्प रैली में पहुंचने का जुनून लोगों के सिर चढ़ कर बोल रहा था। उमस भरी गर्मी की परवाह किए बिना लोग हवाई अड्डा मैदान पहुंचने को बेताब थे। पीएम मोदी की रैली में सुरक्षा का खास ध्यान रखते हुए प्रशासन ने शहर की चारों दिशाओं की नाकेबंदी कर रखी थी। सभा स्थल से तीन किलोमीटर दूर ही छोटी-बड़ी गाडिय़ों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। बावजूद इसके मुंगेर, बांका और भागलपुर के विभिन्न प्रखंडों से रैली में पहुंचने वाले लोगों में गजब की उत्साह था। सड़क पर दौड़ लगा रहे लोग पसीने से लथपथ थे पर चेहरे पर थकान की शिकन तक नहीं थी।

नवगछिया अनुमंडल से आ रही गाडिय़ों को महिला आइटीआइ और हाउसिंग बोर्ड परिसर, पीरपैंती, कहलगांव, घोघा और एकचारी के वाहनों को इंजीनियङ्क्षरग कॉलेज के पास, बाइपास से आने वाली गाड़ी को जिच्छो गांव तथा नाथनगर से आने वाली वाहनों को सैंडिस कंपाउंड में रोका गया था।

मोदी को न देख पाने का मलाल

विजय संकल्प रैली में हवाई अड्डा मैदान पहुंचे बुजुर्ग माखन मंडल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को न देख पाने का मलाल है। इस्माइलपुर के नारायणपुर चंडी स्थान से किसी तरह सभा में तो पहुंच गए पर भीड़ के दबाव ने मोदी को देखने की हसरत पूरी न होने दी। कहा- भाषण सुन पाया। अच्छा बोले। वृद्धा पेंशन भी बढ़ा देते तो अच्छा होता।

chat bot
आपका साथी