बीइडीसीपीएल की सेवा होगी समाप्त : प्रत्यय अमृत

भागलपुर। बिजली आपूर्ति कंपनी बीइडीसीपीएल की सेवा समाप्त होगी। नौ जून की बैठक में इस आशय क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 May 2017 03:02 AM (IST) Updated:Tue, 30 May 2017 03:02 AM (IST)
बीइडीसीपीएल की सेवा होगी समाप्त : प्रत्यय अमृत
बीइडीसीपीएल की सेवा होगी समाप्त : प्रत्यय अमृत

भागलपुर। बिजली आपूर्ति कंपनी बीइडीसीपीएल की सेवा समाप्त होगी। नौ जून की बैठक में इस आशय का निर्णय लिया जाएगा। यह भरोसा ऊर्जा सचिव प्रत्यय अमृत ने सांसद शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल को दिलाया है। सासद बुलो मंडल सोमवार को ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत से पटना में मुलाकात बिजली की समस्याओं से अवगत कराया। सांसद ने भागलपुर शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली संकट पर चिंता जताते हुए फ्रेंचाइजी कंपनी बीइडीसीपीएल पर कठोर कार्रवाई करने की बात कही। उन्होंने कहा कि बीइडीसीपीएल द्वारा जानबूझकर बिजली संकट पैदा की जा रही है। कंपनी का रवैया भी असहयोगात्मक है। बिजली आपूर्ति व्यवस्था चुस्त-दुरुत करने के लिए सही व कठोर कदम उठाने की आवश्यकता है।

सासद बुलो मंडल की माग को ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने गंभीरता से लेते हुए कहा कि भागलपुर में बिजली को लेकर काम कर रहे सभी कंपनी व बिहार सरकार के सभी सीएमडी सहित बिजली विभाग के सभी पदाधिकारी की बैठक नौ जून को बुलाई गई है। बैठक में फ्रेंचाइजी कंपनी बीइडीसीपीएल के असहयोगात्मक रवैया व बिजली आपूर्ति ठीक से नही होने की शिकायत पर कंपनी को निरस्त (टर्मिनेट) करने की करवाई की जाएगी।

श्री सासद ने ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव को ग्रामीण विद्युतीकरण करने वाली कंपनी एनेर्गो द्वारा शिथिलता बरते की भी जानकारी दी। उन्होंने बिजली आपूर्ति व ग्रामीण विद्युतीकरण का कार्य ऊर्जा विभाग को अपने हाथों में लेने की बात कही, ताकि शहर के लोगों को विद्युत आपूर्ति में किसी तरह की परेशानी नहीं हो सके। उन्होंने कहा कि आए दिन लोगों को बिजली को लेकर शिकायत रहती है।

chat bot
आपका साथी