रेल यात्रियों के लिए राहत की खबर, जमालपुर स्‍टेशन पर प्लेटफार्म से बाहर नहीं रहेगी ट्रेन, बढ़ेगी लंबाई

रेल यात्रियों के लिए राहत की खबर है। जमालपुर स्‍टेशन पर इस साल कई चीजों में बदलाव किया जाएगा। इसके लिए रेलवे की ओर से हरी झंडी दे दी गई है। इसके तहत प्‍लेटफार्म की लंबाई को बढ़ाया जाना...

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Sun, 09 Jan 2022 09:58 AM (IST) Updated:Sun, 09 Jan 2022 09:58 AM (IST)
रेल यात्रियों के लिए राहत की खबर, जमालपुर स्‍टेशन पर प्लेटफार्म से बाहर नहीं रहेगी ट्रेन, बढ़ेगी लंबाई
जमालपुर स्‍टेशन पर इस साल कई चीजों में बदलाव किया जाएगा।

संवाद सूत्र,जमालपुर (मुंगेर)। जमालपुर से खगड़िया और बेगूसराय की ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर। अब उनकी ट्रेन प्लेटफार्म से बाहर नहीं रहेगी। मालदा रेल मंडल ने प्लेटफार्म संख्या चार की लंबाई बढ़ाने की सहमति दे दी है। प्लेटफार्म संख्या चार की लंबाई 30 मीटर और बढ़ेगी। लंबाई बढ़ाए जाने के बाद ट्रेन के कोच प्लेटफार्म से बाहर नहीं रुकेगी। लंबाई बढ़ाने का काम जल्द ही शुरू होगा। मालदा रेल मंडल के डीआरएम यतेंद्र कुमार ने बताया कि वर्तमान में प्लेटफार्म संख्या चार की लंबाई कम है, लंबाई बढ़ाने के लिए कहा गया है। उन्होंने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए मालदा मंडल लगातार प्रयासरत है। जमालपुर में कई और काम होना है।

-प्लेटफार्म संख्या चार को 30 मीटर लंबाई बढ़ाई जाएगी, शेड भी लगेंगे, जरूरत पड़ी तो पूरब दिशा में लगे सिग्नल को किया जा सकता है बदलाव

रेलवे ट्रैक पर सवार होते हैं यात्री

अभी प्लेटफार्म की लंबाई कम होने के कारण कुछ कोच प्लेटफार्म से बाहर ही खड़ी रहती है। ऐसे में यात्रियों को रेलवे ट्रैक पर होकर कोच में सवार होना पड़ता है। साथ ही ट्रेन से उतरने के दौरान खासकर महिलाएं, बुजुर्ग और बच्चे को परेशानी होती है। आए दिन कोई न कोई यात्री उतरने के क्रम में गिरकर चोटिल होते हैं। यात्रियों की हो रही समस्या को देखते हुए रेलवे ने प्लेटफार्म की लंबाई बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। जरूरत पड़ी तो पूरब दिशा में लगे सिग्नल की जगह में भी बदलाव किया जा सकता है। प्लेटफार्म की लंबाई बढ़ाने पर लगभग 16लाख खर्च होंगे।

कई और चीजों में हो सकता है बदलाव 

इस साल स्‍टेशन पर कई और चीजों में भी बदलाव देखने को मिल सकता है। इसके लिए रेलवे की ओर से हरी झंडी दे दी गई है। वहीं, प्‍लेटफार्म की लंबाई बढ़ जाने से यात्रियों को काफी सुविधा होगी। 

chat bot
आपका साथी