जलपाईगुड़ी ट्रेन हादसा: भागलपुर स्‍टेशन पर बनाया गया हेल्प डेस्क, हेल्पलाइन नंबर जारी

बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले के मयनागुड़ी स्थित दोमहनी के पास बीकानेर एक्सप्रेस की करीब 12 बोगियां पटरी हो गई। इस हादसे में हताहत होने वालों की जानकारी के लिए भागलपुर स्टेशन पर पूछताछ केंद्र के पास रेलवे की ओर से हेल्प डेस्क बनाया है।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Fri, 14 Jan 2022 12:20 PM (IST) Updated:Fri, 14 Jan 2022 12:20 PM (IST)
जलपाईगुड़ी ट्रेन हादसा: भागलपुर स्‍टेशन पर बनाया गया हेल्प डेस्क, हेल्पलाइन नंबर जारी
भागलपुर स्‍टेशन पर पूछताछ के लिए बनाया गया हेल्‍पडेस्‍क।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। उत्तर बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले के मयनागुड़ी स्थित दोमहनी के पास गुरुवार शाम को बीकानेर एक्सप्रेस की करीब 12 बोगियां पटरी से उतरकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस रेल हादसे में हताहत होने वालों की जानकारी के लिए भागलपुर स्टेशन पर पूछताछ केंद्र के पास रेलवे की ओर से हेल्प डेस्क बनाया है।

इस हादसे से संबंधित किसी भी तरह को जानकारी रेलवे द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबर 08670730222, 08670725333 व 077668021157 पर संपर्क कर प्राप्त कर सकते हैं। सीआइटी आरएन पासवान की निगरानी में हेल्पलाइन डेस्क में टिकट निरीक्षक आरके मंडल, नीरज नारायण और आरजू पाल की प्रतिनियुक्ति की गई है।

स्टेशन अधीक्षक राजीव शंकर के अनुसार रात 11 बजे तक रेल हादसे से संबंधित जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर पर किसी ने संपर्क नहीं किया था। उन्होंने बताया कि मुख्यालय के निर्देशानुसार बचाव व राहत कार्य जारी रहने तक हेल्प डेस्क व हेल्पलाइन नंबर काम करेगा।

बीकानेर गुवाहाटी एक्सप्रेस हादसे के बाद नवगछिया स्टेशन पर अलर्ट

संवाद सूत्र, नवगछिया : बीकानेर से गुवाहाटी जाने वाली 15633 बीकानेर एक्सप्रेस न्यू जलपाईगुड़ी के समीप दुर्घटना होने के बाद नवगछिया स्टेशन भी अलर्ट मोड में है। बरौनी कटिहार रेल खंड के बीच नवगछिया एक महत्वपूर्ण स्टेशन है। यहां पर कई मेल एक्सप्रेस ट्रेन जो गुवाहाटी डिब्रूगढ़ से चलकर दिल्ली व अन्य जगहों पर जाती है। ट्रेन के बदलाव के लिए नवगछिया स्टेशन के प्रबंधक ने बताया कि देर शाम तक किसी भी ट्रेन का रूट बदलने के लिए कोई सूचना नहीं आया है। ना ही कोई ट्रेन विलंब से चल रही है। मालूम हो कि नवगछिया रेलवे स्टेशन पर बीकानेर एक्सप्रेस दो घंटा विलंब से गुरुवार को पहुंचा था। नवगछिया स्टेशन पर 9:17 पर पहुंचने का समय था लेकिन वह 11:00 बजे के आसपास पहुंचा था। नवगछिया स्टेशन से इस ट्रेन में कोई भी यात्री नहीं चलने की बात भी नवगछिया स्टेशन प्रशासक बता रहे हैं।

chat bot
आपका साथी