CM Nitish Kumars election rally in Banka : NDA के लिए मांगे वोट, बोले-सरकार गरीबों के उत्‍थान के लिए प्रयासरत

CM Nitish Kumars election rally in Banka मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने बांका जिले के अमरपुर विधानसभा में चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान राज्‍य सरकार मंत्री अशोक चौधरी भी वहां थे। मुख्‍यमंत्री ने एनडीए प्रत्‍याशी के लिए वोट मांगे। मंच पर अमरपुर विधानसभा के जदयू प्रत्‍याशी मौजूद थे।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Wed, 14 Oct 2020 12:38 PM (IST) Updated:Wed, 14 Oct 2020 12:38 PM (IST)
CM Nitish Kumars election rally in Banka : NDA के लिए मांगे वोट, बोले-सरकार गरीबों के उत्‍थान के लिए प्रयासरत
अमरपुर विधानसभा में चुनावी सभा मंच पर उपस्थित मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार एवं अन्‍य।

बांका, जेएनएन। CM Nitish Kumars election rally in Banka : मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को बांका जिले के अमरपुर विधानसभा में चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्‍होंने अमरपुर से जदयू प्रत्‍याशी जयंत राज के लिए लोगों से वोट मांगे। इस दौरान बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी भी वहां उपस्थित थे।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य के आठ से दस पंचायतों पर पशु अस्पताल खुलेगा। पशुओं का इलाज मुफ्त में होगा। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को सेवा से नहीं मेवा से मतलब होता है। ऐसे लोगों से बचने की जरुरत है। सीएम बुधवार को अमरपुर के सिहुड़ी मोड़ मैदान में अमरपुर विधानसभा क्षेत्र से जदयू उम्मीदवार जयंत राज के समर्थन में सभा को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ लोग परिवार के लिए राजनीति करते हैं, जबकि हम बिहार के लिए करते हैं। मेरा परिवार ही बिहार है। गांव-गांव को सड़कों से जोड़ा जा रहा है। हर जिले में मेडिकल एवं इंजीनियरिंग कॉलेज खोले जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में दूसरे प्रदेशों से 22 लाख लोगों को बिहार लाया गया है। सभी को प्रशिक्षित कर राज्य में ही रोजगार देने का काम किया जाएगा।

राज्य के 10 लाख युवाओं को कौशल विकास का प्रशिक्षण दिया गया है। बिहार में 50 प्रतिशत महिलाओं व 20 प्रतिशत अतिपिछड़ों को आरक्षण दिया गया है। अनुसूचित जाति के लोगों को दस लाख रुपये तक ऋण रोजगार के लिए दिए जा रहे हैं। इसमें 50 प्रतिशत तक का अनुदान दिया जाएगा। सीएम ने कहा कि कोरोना से मौत पर मृतक के स्वजन को चार लाख रुपये का मुआवजा दिया जा रहा है। राज्य में कोरोना की जांच में तेजी आई है। उन्होंने लोगों से जागरुक रहने की अपील की।

उन्होंने जनता की सहमति पर जदयू उम्मीदवार जयंत राज को माला पहनाया। सभा को पथ निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, सांसद गिरिधारी यादव, स्थानीय विधायक जर्नादन मांझी ने भी सभा को संबोधित किया।

chat bot
आपका साथी