भागलपुर रेलवे जंक्‍शन: नए काउंटर से कटनें लगीं टिकटें, तीन लाख की आबादी को राहत

Bhagalpur Railway Junction इस जंक्‍शन पर एक नया टिकट काउंटर खोज दिया गया। साथ ही दक्षिण तरफ बने नए प्रवेश गेट यात्रियों की इंट्री शुरू हो गई है। इससे यात्रियों को काफी राहत मिली है। कोरोना और लॉकडाउन के बीच यात्री सुविधाओं पर मालदा मंडल का फोकस।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Thu, 03 Jun 2021 02:29 PM (IST) Updated:Thu, 03 Jun 2021 02:29 PM (IST)
भागलपुर रेलवे जंक्‍शन: नए काउंटर से कटनें लगीं टिकटें, तीन लाख की आबादी को राहत
मालदा के रेल मंडल प्रबंधक यतेंद्र कुमार और काउंटर से टिकट खरीदते यात्री।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। भागलपुर रेलवे जंक्शन के दक्षिण तरफ बने नए टिकट काउंटर यात्रियों को खोल दिया गया है। कोरोना और लॉकडाउन के बीच रेल मंडल ने यात्रियों बड़ी सौगात दी है। इस सुविधा से लगभग तीन लाख की आबादी को राहत मिलेगी। अब इस इलाके के लोगों को रेल टिकट के लिए मुख्य टिकट काउंटर आने की जरूरत नहीं होगी। वहीं, टिकट काउंटर की सुविधा शुरू होने के बाद दक्षिण तरफ बने नए प्रवेश गेट यात्रियों की इंट्री शुरू हो गई है। मालदा के रेल मंडल प्रबंधक यतेंद्र कुमार ने बताया कि लॉकडाउन में भी यात्रियों की सुविधाओं की बढ़ोत्तरी पर रेल मंडल का पूरा फोकस रहा। टिकट काउंटर खुलने से यात्रियों को काफी सहूलियत होगी, जंक्शन पर और सुविधाओं को शुभारंभ भी जल्द होगा।

इन मोहल्लों वालों को सहूलियत

टिकट काउंटर शुरू होने के बाद शिवपुरी कॉलोनी, मिरजान हाट, बबरगंज, सिंकदरपुर, अलीगंज, मोजाहिदपुर और बांका के तरफ से आने वाले लोगों को सीधा फायदा होगा। वर्तमान में इन इलाके के लोगों को ट्रेन पकडऩे के लिए एक किमी उल्टा पुल घूम कर जंक्शन पहुंचना पड़ता है। कभी-कभार टिकट लेने के चक्कर में ट्रेनें तक छूट जाती है, लेकिन नए टिकट चालू होने के बाद इन परेशानियों से निजात मिलेगी।

आरक्षण टिकट की सुविधा जल्द

दक्षिण तरफ अभी साधारण टिकट काउंटर की सुविधा बहाल की गई है। यात्रियों की भीड़ होने के बाद काउंटरों की संख्या बढ़ेगी। यहां पर आरक्षण काउंटर की सुविधा भी जल्द यात्रियों को मिलने लगेगी। मालदा रेल मंडल के वरीय मंडल वाणिज्य प्रबंधक पवन कुमार ने बताया कि यात्रियों की सुविधाओं का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। अभी एक काउंटर की सुविधा उपलब्ध हुई है। कोरोना का केस कम होने के बाद यात्रियों की संख्या में इजाफा होगा तो काउंटरों की संख्या बढ़ा दी जाएगी। आरक्षण काउंटर की सुविधा भी दक्षिण तरफ जल्द बहाल हो जाएगी। उन्होंने कहा कि टिकट काउंटर खुलने से भागलपुर के दक्षिणी इलाके की बड़ी आबादी को सहूलियत होगी।

chat bot
आपका साथी