मुखिया चुनाव हारने पर वार्ड सदस्‍य के पति समेत तीन लोगों को लाठी-डंडे से पीटकर माथा फोड़ा, बिहार के जमुई की घटना

मुखिया चुनाव हारने पर वार्ड सदस्‍य के पति समेत तीन लोगों को बुरी तरह पीटने का मामला सामने आया है। घटना बिहार के जमुई की है। तीनों की हालत गंभीर है। प्राथमिक इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए...

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 11:10 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 11:10 AM (IST)
मुखिया चुनाव हारने पर वार्ड सदस्‍य के पति समेत तीन लोगों को लाठी-डंडे से पीटकर माथा फोड़ा, बिहार के जमुई की घटना
अस्‍पताल में घायलों से जानकारी लेते जनप्रतिनिधि।

संवाद सहयोगी, जमुई। सदर थाना क्षेत्र के चौडीहा पंचायत के आमीन गांव में पंचायत चुनाव के दौरान मुखिया पद पर हार होने होने के बाद बौखलाए प्रत्याशी मु. जरीफ मलिक ने अपने समर्थकों के साथ बुधवार की सुबह मु. यूसुफ पर हमला कर दिया और लाठी, डंडा, लोहे के रड सहित तेज धार हथियार से वार कर बुरी तरह जख्मी कर दिया। जब झगड़ा छुड़ाने पहुंचे मु. ज्याउद्दीन और मु. परवेज को भी पिटाई कर जख्मी कर दिया गया। साथ ही पूरे घर को घेर कर उसे अस्पताल जाने से भी रोका गया।

तकरीबन दो घंटे के बाद पहुंची पुलिस द्वारा सभी जख्मियों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां मु. यूसुफ की हालत नाजुक होने की वजह से चिकित्सक द्वारा प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया। जख्मी यूसुफ ने बताया कि पंचायत चुनाव में मुखिया के पद पर मु. जरीफ चुनाव लड़ा था और वे भी अपना नामांकन मुखिया के पद पर कराए थे। जबकि उनकी पत्नी शाहीन खातून वार्ड सदस्य में खड़ी हुई थी और चुनाव जीत गई।

चुनाव के दौरान मु. जरीफ द्वारा बैठने का दबाव बनाया जा रहा था लेकिन वे नहीं बैठे थे। जब मतदान का वक़्त आया तो मु. जरीफ और उनके समर्थकों द्वारा मतदान में गड़बड़ी करने की कोशिश की गई थी जिसका विरोध किया गया था और वे 315 वोट से मुखिया के पद पर चुनाव हार गए थे। इसी रंजिश में एक प्लानिंग के तहत घटना को अंजाम दिया गया है।

बुधवार की सुबह जब वे चाय पीने गांव के ही दूकान पर गए तो मु. जरीफ, मु. बाबर, मु.शाहबाज, मु. नन्हू, मु. छोटन, मु. साकिर, मु. इज़हार, मु. इसराफिल, मु. अख्तर, मु. अशरफ सहित एक दर्जन से अधिक लोगों द्वारा तेज धार हथियार के साथ जान मारने की नीयत से हमला कर बुरी तरह जख्मी कर दिया गया। फिलहाल मु. यूसुफ की हालत गंभीर बनी हुई है। बाकी मु. ज्याउद्दीन और मु. परवेज की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। 

chat bot
आपका साथी