दो दिन बाद ही निलंबन मुक्त हुए मवि बीहट के एचएम रंजन कुमार

बेगूसराय। सत्य और समर्पण की हमेशा जीत होती है। दो दिन पूर्व निलंबित किए गए मध्य विद्यालय बीहट के एचएम रंजन कुमार के समर्पण और कर्तव्यनिष्ठा की जीत हुई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Apr 2019 11:15 PM (IST) Updated:Wed, 17 Apr 2019 06:29 AM (IST)
दो दिन बाद ही निलंबन मुक्त हुए मवि बीहट के एचएम रंजन कुमार
दो दिन बाद ही निलंबन मुक्त हुए मवि बीहट के एचएम रंजन कुमार

बेगूसराय। सत्य और समर्पण की हमेशा जीत होती है। दो दिन पूर्व निलंबित किए गए मध्य विद्यालय बीहट के एचएम रंजन कुमार के समर्पण और कर्तव्यनिष्ठा की जीत हुई। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम द्वारा डीडीसी के नेतृत्व में गठित की गई जांच टीम की रिपोर्ट के आधार पर एचएम निलंबन मुक्त होकर पुन: अपने विद्यालय में मंगलवार को योगदान दिया। बताते चलें कि चुनाव कार्य में सहयोग नहीं करने का आरोप लगाते हुए उन्हें दो दिन पूर्व निलंबित कर दिया गया था। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम द्वारा गठित जांच दल के जांच रिपोर्ट पर डीईओ बेगूसराय के पत्रांक 1261 के तहत रंजन कुमार का शपथ पत्र लेते हुए निलंबन मुक्त करते हुए विद्यालय में योगदान का आदेश दिया गया। डीईओ का पत्र लेकर अपने विद्यालय पहुंचे रंजन कुमार के स्वागत में खड़े बच्चों ने उन्हें गले से लगा लिया। हर किसी के चेहरे पर हंसी थी तो किसी की आंखें खुशी से भर आई थी। एचएम के निलंबन मुक्त होने की खबर जैसे-जैसे लोगों तक पहुंची, स्वागत में सभी दौड़ पड़े। विद्यालय शिक्षा समिति के सदस्य एवं अभिभावक भी अपने प्रधान का स्वागत फूल माला से किया। विदित हो कि प्रधानाध्यापक रंजन कुमार को चुनाव कार्य में असहयोग करने को लेकर निर्वाची पदाधिकारी तेघड़ा के आदेश के आलोक में बीडीओ बरौनी द्वारा एफसीआइ ओपी में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। जिसके आलोक में डीईओ बेगूसराय द्वारा रंजन कुमार को निलंबित कर मटिहानी में योगदान करने का आदेश दिया गया था। सोमवार को मटिहानी बीआरसी में रंजन कुमार ने योगदान दिया।

सोशल मीडिया पर की गई एचएम के कार्यों के निष्पक्ष जांच की मांग :

इधर लोकप्रिय एचएम के कार्यों के दीवाने पोषक क्षेत्र सहित अन्य लोग सोशल मीडिया पर सक्रिय हो गए। एचएम के कार्यों की निष्पक्ष जांच की मांग किए जाने संबंधी पोस्ट पर आखिर जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने एक्शन लिया। उन्होंने डीडीसी जे. प्रियदर्शिनी के नेतृत्व में जांच टीम गठित की। जांच रिपोर्ट के आधार पर एचएम रंजन कुमार निलंबन मुक्त किए गए। डीईओ देवेंद्र कुमार झा ने एचएम निलंबन वापस लेते हुए विद्यालय में योगदान करने का आदेश दिया। इधर प्राथमिक शिक्षक साझा मंच के प्रधान धनंजय कुमार, विनय कुमार, राजेश कुमार, संजय कुमार, घनश्याम साह, रामचंद्र सिंह, मनोज कुमार झा, शिवप्रकाश भारद्वाज, प्रो. अशोक कुमार सिंह अमर, विश्व रंजन कुमार राजू, डॉ. राहुल कुमार आदि ने जिला प्रशासन के प्रति आभार जताया है।

chat bot
आपका साथी