तीसरी आंख से होगी दोनों मतगणना केंद्र की निगरानी

बांका। विधानसभा चुनाव की मतगणना के दिन मतगणना केंद्र के बाहर की हर गतिविधि इस बार तीसरी आंख की रडार पर होगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 09:45 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 09:45 PM (IST)
तीसरी आंख से होगी दोनों मतगणना केंद्र की निगरानी
तीसरी आंख से होगी दोनों मतगणना केंद्र की निगरानी

बांका। विधानसभा चुनाव की मतगणना के दिन मतगणना केंद्र के बाहर की हर गतिविधि इस बार तीसरी आंख की रडार पर होगी। दोनों ही केंद्रों पर इंजीनियर दिन रात सीसीटीवी कैमरा लगाने में व्यस्त हैं।

इस बार मतगणना केंद्र के बाहर यानी मुख्य सड़क की हर गतिविधि को देखने के लिए सीसीटीवी कैमरा लगाया जा रहा है। जानकारी हो कि मतगणना को लेकर प्रत्याशियों के समर्थक की अनावश्यक भीड़ केंद्र के बाहर रहती है। प्रशासन इसकी मॉनीटरिग के लिए सीसीटीव कैमरा लगवा रही है। इस बार मतगणना के लिए जिला प्रशासन ने दो जगह तय किया है। पीबीएस कॉलेज में बांका, कटोरिया व बेलहर की मतगणना होगी, जबकि डायट कॉलेज में अमरपुर व धोरैया की गिनती होगी।

-----

पटना की टीम लगा रही सीसीटीवी कैमरा

मतगणना केंद्र के अंदर व बाहरी परिसर में इस बार पटना की टीम सीसीटीवी कैमरा लगा रही है। दोनों ही केंद्रों पर बड़ी एलईडी टीवी भी लगाया जा रहा है। जिससे कि मीडिया सेल में बैठकर बिहार के अन्य जिलों के भी अपडेट लोग ले सकें। कैमरा लगाने के लिए पटना से इंजीनियरों की टीम बांका में काफी समय से डटी हुई है। अधिकारियों ने बताया कि दोनों केंद्रों पर लगभग सौ से अधिक कैमरे लग रहे हैं। वहीं काउंटिग रूम के अंदर भी कैमरा लगाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी