भजन ने मिटाई थकान, खूब झूमे कांवरिया

By Edited By: Publish:Tue, 29 Jul 2014 10:46 PM (IST) Updated:Tue, 29 Jul 2014 10:46 PM (IST)
भजन ने मिटाई थकान, खूब झूमे कांवरिया

संवाद सूत्र कटोरिया, बांका : विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेले में देश- विदेश से पहुंचने वाले तीर्थ यात्रियों की सेवा अबरखा स्थित दैनिक जागरण व आईबीएस सेवा शिविर में की जा रही है। सोमवार को शिविर में उस समय चार चांद लग गया जब भजन सम्राट पंडित सुनील मिश्रा ने भजन शुरू किया। मौके पर भगवान शंकर के विभिन्न रूपों की झांकी देख कांवरिया झूम उठे। कार्यक्रम की शुरूआत भगवान शिव की आरती से हुई। सुनील मिश्रा ने जब हे भेले नाथ तेरी आरती उतारू..भजन गाना शुरू किया तो कांवरिया भक्तिरस में खो गए और जमकर ठुमका लगाया। वहीं झांकी में रावण ने कैसे कैलाश पर्वत से भगवान शकर को उठाकर लंका ले जाने के दौरान देवघर में छोड़ा इसकी जानकारी दी गयी। इसके बाद शकर भगवान का ताडव नृत्य प्रस्तुत किया।

भजन के बाद श्री मिश्रा ने कहा कि दैनिक जागरण अखबार ही नहीं सेवा में भी नंबर वन है। जनसेवा कर अखबार ने बताया है कि वे सिर्फ खबर ही नहीं प्रकाशित करते बल्कि लोगों के सेवा में भी पीछे नहीं हैं। उन्होंने शिविर में सहयोग कर रहे आईबीएस तिलकामांझी भागलपुर, हरिओम होमियो कल्याणपुर, एडमिशन इंडिया घंटाघर, डीप्रो भागलपुर, बिजेंद्र पब्लिक स्कूल पूर्णिया, भागलपुर डेयरी को भी धन्यवाद दिया।

मालूम हो कि दैनिक जागरण कांवरियों की सेवा के लिए गर्म पानी, ठंडा जल, नींबू पानी व नि:शुल्क चिकित्सीय सेवा मुहैया करा रही है। जागरण की सेवा भाव देख कांवरियां प्रफुल्लित हो रहे हैं। शिविर में ठहरे राघव बम, रूपेश बम, सोनू बम ने कहा कि यहां अपनापन का एहसास होता है। पिछले तीन साल से वे लोग बाबाधाम जा रहे हैं। इस दौरान वे अपना पड़ा जागरण शिविर में ही डालते हैं। शिविर में सेवा से उनके कष्ट कम हो जाते हैं। वहीं भजन से शरीर में उर्जा मिलती है।

chat bot
आपका साथी