एसएसबी व ग्रामीणों के बीच झड़प

By Edited By: Publish:Sun, 27 Jul 2014 09:28 PM (IST) Updated:Sun, 27 Jul 2014 09:28 PM (IST)
एसएसबी व ग्रामीणों के बीच झड़प

संसू, सिकटी (अररिया) :

सिकटी के बौका मजरख गांव में घुसकर शनिवार की शाम बीओपी के जवानों ने ग्रामीणों के साथ मारपीट की। इस घटना में एक दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गए। विरोध स्वरूप ग्रामीणों ने रविवार को अररिया-सिकटी सड़क मार्ग को उफरैल चौक के समीप जाम कर दिया। सूचना पर डीएम, एसपी, एसएसबी कमांडेंट व स्थानीय विधायक पहुंचे और समझा-बुझा लोगों को शांत किया।

ग्रामीणों के अनुसार सिजाउद्दीन व मु. नियाम कुआड़ी बाजार से कुछ सामान लेकर बाइक से आ रहे थे। इसी दौरान मजरख बीओपी के जवानों के साथ नोंक-झोंक हुई। इस पर आक्रोशित लोगों ने तत्काल सिकटी थाना पहुंचकर विरोध जताया। इसी बीच एसएसबी के जवानों ने गांव में घुसकर लोगों के साथ मारपीट कर दी। इसमें बीवी खुशिया, मु. डोमड़ू, पुण्यानंद मंडल, मु. शुकल, जीवछ पासवान, अलीमउद्दीन, वहीदउद्दीन, गुलेन्द्र पासवान, छुतहरू पासवान, मु. गफूर, मु. मुजाहीद, मु. जलील, उगन लाल मंडल, भटिया देवी ,मु. समसुल आदि जख्मी हो गए। इनमें से गंभीर मु. डोमड़ू व छुतहरू पासवान का इलाज सिकटी पीएचसी में इलाज कराया गया। जवानों ने लोगों के सामान को भी क्षति पहुंचाई। घटना की सूचना पर सिकटी थानाध्यक्ष महेश कुमार पहुंचे और मामले की जानकारी ली। देर शाम एएसपी राजीव रंजन व पुलिस निरीक्षक भी बौका पहुंच मामले की जानकारी ली एवं एसएसबी कैंप जाकर अधिकारी व जवानों से पूछताछ की।

एसएसबी की ओर से बताया गया कि संध्या गश्ती पर निकले जवानों से ग्रामीणों की मारपीट की जानकारी पाकर कैंप में मौजूद जवानों ने गांव जाकर उन्हें छुड़ाया। इस क्रम में हाथापाई हुई है। शनिवार की देर रात भयभीत ग्रामीण गांव से पलायन करने लगे। सूचना पर सिकटी थानाध्यक्ष महेश कुमार ने लोगों को कार्रवाई का भरोसा देकर शांत किया। जाम की सूचना पर जिलाधिकारी नरेंद्र प्रसाद सिंह, पुलिस अधीक्षक विजय कुमार वर्मा, एसएसबी 28वीं बटालियन के सेनानायक एसआर गुप्ता, स्थानीय विधायक आनंदी प्रसाद यादव, पूर्व प्रमुख कमरूज्जमा व स्थानीय प्रतिनिधियों के बीच बातचीत एवं कार्रवाई के आश्वासन पर जाम हटाया गया।

chat bot
आपका साथी