टाटा नेक्सन को टक्कर देने के लिए फॉक्सवेगन कर रही है तैयारी, जानिये

सब 4-मीटर क्रॉसओवर के बढ़ते सेगमेंट को देखते हुए अब फॉक्सवेगन भी इसी सेगमेंट में एक नई कार लाने की तैयारी कर रही है

By Bani KalraEdited By: Publish:Fri, 27 Apr 2018 09:34 AM (IST) Updated:Fri, 27 Apr 2018 09:34 AM (IST)
टाटा नेक्सन को टक्कर देने के लिए फॉक्सवेगन कर रही है तैयारी, जानिये
टाटा नेक्सन को टक्कर देने के लिए फॉक्सवेगन कर रही है तैयारी, जानिये

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। सब 4-मीटर क्रॉसओवर के बढ़ते सेगमेंट को देखते हुए अब फॉक्सवेगन भी इसी सेगमेंट में एक नई कार लाने की तैयारी कर रही है। फॉक्सवेगन की लैटिन अमेरिकन सब्सीडेयरी ने इसकी पुष्टि की है। फॉक्सवेगन कारों की रेंज में इसे टी-क्रॉस के नीचे पोजिशन किया जाएगा। आइये जानते है इस कार के बारे में

नई सब 4-मीटर क्रॉसओवर को फॉक्सवेगन ग्रुप के MQB-A0 प्लेटफार्म पर तैयार किया जायेगा, इसी प्लेटफार्म पर नई पोलो, वेंटो/रैपिड, टी-क्रॉस और स्कोडा विज़न एसयूवी को भी तैयार किया जाएगा। माना जा रहा है कि इसका प्रोडक्शन मॉडल साल 2020 तक आएगा। वैसे अभी सब 4-मीटर क्रॉसओवर का कोई नाम नहीं रखा गया है और न ही कंपनी ने इसके बारे में कोई जानकारी दी है। लेकिन जल्द ही इसका भी खुलासा कर दिया जायेगा।

फॉक्सवेगन टी-क्रॉस की बात करें तो इसे साल के आखिर तक अंतरराष्ट्रीय बाजार में उतारा जाएगा। फीचर्स की बात करें तो नए मॉडल में संभावित फीचर्स के रूप में एपल कारप्ले, एंड्रॉयड ऑटो और मिररलिंक कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम और फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जा सकता है।

इसमें पेट्रोल और डीजल इंजन के ऑप्शन होंगे।

टाटा नेक्सन से मुकाबला: फॉक्सवेगन की सब 4-मीटर क्रॉसओवर का मुकाबला टाटा नेक्सन से होगा नेक्सन में 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन में उतारा गया है। फीचर्स की बात करें तो टाटा नेक्सन में 6.5 इंच का टचस्क्रीन इंफोनटेनमेंट, एंड्रायड ऑटो, एप्पल कारप्ले की सुविधा, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील और पावर विंडो जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी के तौर पर इसमें डुअल एयरबैग्स और ABS के साथ EBD स्टैंडर्ड रखे नेक्सन की कीमत 6.16 लाख रुपये से लेकर 9.89 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) है। गए हैं।

chat bot
आपका साथी