Upcoming Suv in 2021: टाटा की नई 7-सीटर एसयूवी लाॅन्च से पहले आई सामनें, कई खास फीचर्स के साथ बस इतनी होगी कीमत

Tata Gravitas कंपनी की हैरियर एसयूवी का नया वर्जन है जो 7-सीटर वर्जन में पेश की जाएगी। इस तर्ज पर पहले ही एमजी हेक्टर के 7-सीटो वाले वर्जन को उतार चुकी है। नई टाटा ग्रेविटस के लुक्स की बात करें तो यह काफी हद तक हैरियर के समान ही है।

By BhavanaEdited By: Publish:Mon, 21 Dec 2020 01:42 PM (IST) Updated:Tue, 22 Dec 2020 07:27 AM (IST)
Upcoming Suv in 2021: टाटा की नई 7-सीटर एसयूवी लाॅन्च से पहले आई सामनें, कई खास फीचर्स के साथ बस इतनी होगी कीमत
2020 Auto Expo में पेश किए माॅडल की तस्वीर (फोटो साभार: जागरण)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Upcoming Suv in 2021: नए साल का आगाज भारत में कई एसयूवी गाड़ियों की लांचिंग लेकर आ रहा है। जिनमें से कुछ की लगातार इंटरनेट पर तस्वीरें वायरल हो रही है। हाल ही में टाटा की एसयूवी Gravitas को एक बार फिर से देखा गया है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि पहली बार इस कार को बिना कवर के देखा गया है। इस साल के शुरुआत में आयोजित किए गए ऑटो एक्सपो में इस 7-सीटर एसयूवी को पेश किया गया था।

बताते चलें कि टाटा की यह कार ग्रेविटास कंपनी की हैरियर एसयूवी का नया वर्जन है, जो 7-सीटर वर्जन में पेश की जाएगी। इस तर्ज पर पहले ही एमजी Hector Plus को उतार चुकी है। नई टाटा ग्रेविटस के लुक्स की बात करें तो यह काफी हद तक हैरियर के समान ही है। हालांकि इसके फ्रंट और रियर में कुछ मामूली बदलाव देखें गए हैं। जिनमें एलईडी टेल लाइट्स, एक मस्कुलर लुकिंग रियर बम्पर, रूफ रेल्स, रूफ-माउंटेड स्पॉइलर अैार टेलगेट पर ग्रेविट्स का बैज शामिल है।  

ग्रेविटास के डिजाइन की तरह ही इसका इंटीरियर भी ज्यादात्तर हैरियर से काफी मिलता.जुलता होगा। इस आगामी टाटा एसयूवी में ड्यूल-टोन डैशबोर्ड, स्टीयरिंग-माउंटेड ऑडियो कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, सात-इंच का इंस्ट्रूमेंट पैनल, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले सपोर्ट के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और क्रूज कंट्रोल शामिल होगा। 

2020 टाटा ग्रेविटास एसयूवी हैरियर के समान ही 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन मिलेाग। जो 350 एनएम के पीक टार्क के साथ 168 बीएचपी की अधिकतम शक्ति देने में सक्षम होगा। ग्रेविटास के ट्रांसमिशन विकल्पों में छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड एएमटी इकाई शामिल होने की भी संभावना है। माना जा रहा है कि कंपनी इस कार को मार्च के शुरुआत में लाॅन्च करेगी। जिसकी कीमत 15 लाख के आसपास हो सकती है। 

chat bot
आपका साथी