Maruti Suzuki Ertiga और Mahindra Marazzo के सेगमेंट में आ रही हैं तीन नई 7 सीटर गाड़ियां: रिपोर्ट

क्रेटा के 7 सीटर वर्जन के अलावा कंपनी Maruti Suzuki Ertiga और Mahindra Marazzo को टक्कर देने के लिए 7-सीटर MPV भी लॉन्च करने की योजना बना रही है। यह नई MPV वेन्यू कॉम्पैक्ट SUV के साथ प्लेटफॉर्म और इंजन विकल्प साझा कर सकती है।

By BhavanaEdited By: Publish:Wed, 11 Nov 2020 03:26 PM (IST) Updated:Wed, 11 Nov 2020 03:26 PM (IST)
Maruti Suzuki Ertiga और Mahindra Marazzo के सेगमेंट में आ रही हैं तीन नई 7 सीटर गाड़ियां: रिपोर्ट
Hyundai Creta के वर्तमान मॉडल की तस्वीर (फोटो साभार: हुंडई)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क।Upcoming 7-Seater Cars: भारत में 7-सीटर सेगमेंट की गाड़ियां मार्केट में ग्राहकों के बीच तेजी से अपनी जगह बना रही हैं। इसी के देखते हुए दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई और किआ मोटर्स नई 7-सीटर कार को लॉन्च करने की तैयारी में है। बताते चलें कि इन दोनों कोरियाई ब्रांड को खरीदारों से भारी प्रतिक्रिया मिली है, और वर्तमान में यह देश के सबसे तेजी से बढ़ते वाहन निर्माताओं में से एक है। आइए विस्तार से बताते हैं कंपनी की अपकमिंग 7-सीटर गाड़ियों के बारे में:

Hyundai 7-Seater Cars: हुंडई भारत में अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार क्रेटा एसयूवी का नया 7-सीटर वर्जन लॉन्च करने जा रही है। जिसे कई बार भारत में टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चुका है। रिपोर्ट के मुताबिक इस नई एसयूवी को हुंडई अलकाज़र कहा जा सकता है। जो आगामी टाटा ग्रेविटास, महिंद्रा एक्सयूवी 500 और एमजी हेक्टर प्लस को टक्कर देगी। कंपनी इस कार को 2021 की दूसरी छमाही में लॉन्च करेगी। हालांकि कहा जा रहा है कि कंपनी इस कार को 6-सीटर और 7-सीटर दोनों विकल्पों में पेश करेगी।

क्रेटा के 7 सीटर वर्जन के अलावा कंपनी Maruti Suzuki Ertiga और Mahindra Marazzo को टक्कर देने के लिए 7-सीटर MPV भी लॉन्च करने की योजना बना रही है। यह नई MPV वेन्यू कॉम्पैक्ट SUV के साथ प्लेटफॉर्म और इंजन विकल्प साझा कर सकती है। रिपोर्ट के अनुसार इसे 2 इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा। जिसमें एक 113bhp की पावर के साथ 1.5-लीटर पेट्रोल और 113bhp की पावर के साथ 1.5-लीटर डीजल इंजन शामिल होगा।

Kia 7-Seater Cars: किआ मोटर्स भारत में अपने लाइनअप का विस्तार करने की तैयारी में है। इसी के चलते कंपनी एक नई 7-सीटर एमपीवी भी लॉन्च करने की योजना बना रही है। ​जो सेल्टोस के साथ प्लेटफॉर्म साझा कर सकती है। हालांकि इस एमपीवी को 2021 के अंत या 2022 के प्रारंभ तक लॉन्च किया जाएगा। जिसमें 1.5-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन का विकल्प मिल सकता है।  

नोट: यहां जो भी जानकारी दी गई है वह मीडिया रिपोर्ट के आधार पर है। कंपनी की तरफ से अभी ऐसी कोई पुष्टि नहीं की गई है। 

chat bot
आपका साथी