Upcoming Suv's in India: भारत में लॉन्च को तैयार हैं ये धांसू सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी, कीमत महज 7 लाख रुपये से होगी शुरू

हमारी सूची की दूसरी कार महिंद्रा थार है। कंपनी ने इस कार को हाल ही में पेश किया है। जिसे अधिकारिक तौर पर 2 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा।

By Sajan ChauhanEdited By: Publish:Mon, 14 Sep 2020 01:07 PM (IST) Updated:Mon, 14 Sep 2020 01:15 PM (IST)
Upcoming Suv's in India: भारत में लॉन्च को तैयार हैं ये धांसू सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी, कीमत महज 7 लाख रुपये से होगी शुरू
Upcoming Suv's in India: भारत में लॉन्च को तैयार हैं ये धांसू सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी, कीमत महज 7 लाख रुपये से होगी शुरू

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Upcoming Suv's in India : भारतीय बाजार में एसयूवी सेगमेंट हमेशा से लोकप्रिय रहा है। लेकिन कीमत में अधिक होने के कारण लोग इस सेगमेंट की गाड़ियां अक्सर खरीदने से बचते नजर आते हैं। अगर आप भी एसयूवी गाड़ियों के दीवाने हैं, तो बता दें, भारत में इस महीने तीन सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च होने जा रही हैं, जिनकी कीमत महज 7 लाख से शुरू होती है। आइए आपको बताते हैं इन गाड़ियों की कीमत से लेकर फीचर्स तक की पूरी जानकारी:

Kia Sonet: हमारी सूची के पहली कार Kia Sonet  है। किआ मोटर्स भारत में 18 सितंबर को अपनी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सोनेट को लॉन्च करने जा रही है। यह कार भारतीय बाजार में सीधे तौर पर Hyundai Venue  और Maruti Brezza को टक्कर देगी। जिसे 3 इंजन विकल्प के साथ लॉन्च किया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक सोनेट में 2 पेट्रोल इंजन और 1 डीजल इंजन का ऑप्शन मिलेगा। इसके पेट्रोल मॉडल पर 1.2 लीटर का इंजन और 1.0 का टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। वहीं डीजल मॉडल पर 1.5-लीटर डीजल इंजन शामिल होगा। कीमत की बात करें तो इस कार की कीमत 7 लाख रुपये से शुरू की जा सकती है।

Mahindra Thar: हमारी सूची की दूसरी कार Mahindra Thar है। कंपनी ने इस कार को हाल ही में लॉन्च किया है। जिसे अधिकारिक तौर पर 2 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा। 2020 Mahindra Thar में दो इंजन विकल्प 2.0-लीटर mStallion TGDi पेट्रोल इंजन और 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन शामिल होंगे। कीमत को लेकर दावा किया जा रहा है कि महिंद्रा थार की शुरुआती कीमत 10 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। 

Toyota Urban Cruiser: हमारी सूची की अंतिम सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी Toyota Urban Cruiser है। टोयोटा की यह कार मारुति ब्रेज्जा पर बेस्ड होगी। जो मारुति सुजुकी और टोयोटा के कोलैबरेशन का दूसरा प्रोडक्ट है। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इस कार को तीन ट्रिम में लॉन्च करेगी। जिसमें ब्रेज्जा के समान ही इंजन विकल्प दिए जाएंगे। अर्बन क्रूजर में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा। जो 105PS की पावर और 138Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। कीमत की बात करें तो इस कार की कीमत 8 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।  

chat bot
आपका साथी