पैसेंजर व्हीकल बिजनेस में एक अरब डॉलर का निवेश करेगी टाटा मोटर्स

नई कारों की बढ़ती मांग को देखते हुए टाटा मोटर्स नया निवेश करेगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स बिजनेस में आगामी तीन सालों में एक अरब डॉलर का निवेश करेगी।

By Pramod KumarEdited By: Publish:Tue, 10 Jul 2018 11:00 AM (IST) Updated:Tue, 10 Jul 2018 11:00 AM (IST)
पैसेंजर व्हीकल बिजनेस में एक अरब डॉलर का निवेश करेगी टाटा मोटर्स

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। नई कारों की बढ़ती मांग को देखते हुए टाटा मोटर्स नया निवेश करेगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स बिजनेस में आगामी तीन सालों में एक अरब डॉलर का निवेश करेगी। यह कंपनी का इस सेगमेंट में सबसे बड़ा निवेश होगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी के बोर्ड ने हाल ही इसके मिड-टर्म बिजनेस प्लान को मंजूरी दी है।

नई योजना के तहत कंपनी पुणे और साणंद में नई मैन्युफैक्चरिंग लाइन बनाएंगी। इन लाइन्स में नए मॉड्युलर प्लेटफॉर्म ओमेगा और अल्फा बनाए जाएंगे। कंपनी इन प्लेटफॉर्म पर बेस्ड लगभग एक दर्जन नए मॉडल्स लॉन्च कर सकती है। इसके अलावा पुणे प्लांट में एक मैन्युफैक्चरिंग लाइन पहले से लगाई जा रही है। वहां इस साल के अंत तक बाजार में उतारी जाने वाली एसयूवी की Q5 रेंज तैयार की जाएगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टाटा मोटर्स के एमडी गुंथर बुश्चेक ने बताया कि उनकी कंपनी पैसेंजर या कमर्शियल व्हीकल बिजनेस के लिए अलग इन्वेस्टमेंट प्लान नहीं देती है। उन्होंने कहा कि इनवेस्टमेंट बढ़ाने का यह कदम कार सेल्स में लगातार दो साल 15-20 पर्सेंट की ग्रोथ हासिल होने के बाद उठाया जा रहा है। कंपनी ने कुछ समय पहले घोषणा की थी कि वह इस बिजनेस के लिए सालाना 4 हजार करोड़ रुपये निवेश करेगी। अब पैसेंजर व्हीकल को लेकर कंपनी ने नई घोषणा की है. इससे पैसेंजर व्हीकल बिजनेस को बूस्ट मिलता दिख रहा है।

पिछले दो सालों से टाटा की कार सेल्स में ग्रोथ हुई है। यह ग्रोथ कंपनी की टियागो, टिगोर और नेक्सॉन जैसी कारों के जरिए हुई। पिछले महीने यानी जून में लोकल मंथली सेल्स के लिहाज से टाटा मोटर्स ने महिंद्रा ऐंड महिंद्रा को पछाड़ दिया।

chat bot
आपका साथी