फॉर्च्यूनर और एंडेवर को टक्कर देने आ रही स्कोडा की नई SUV

टोयटा फॉर्च्यूनर और स्कोडा एंडेवर को टक्कर देने आ रही स्कोडा की नई SUV, आइये जानते हैं इस नई SUV के बारे में

By Bani KalraEdited By: Publish:Fri, 04 Aug 2017 01:14 PM (IST) Updated:Mon, 07 Aug 2017 09:51 AM (IST)
फॉर्च्यूनर और एंडेवर को टक्कर देने आ रही स्कोडा की नई SUV
फॉर्च्यूनर और एंडेवर को टक्कर देने आ रही स्कोडा की नई SUV

नई दिल्ली (जेएनएन)। स्कोडा अपनी फ्लैगशिप SUV कोडिएक को इस साल सितम्बर महीने तक लॉन्च कर सकती है। लेकिन माना यह भी जा रहा है कंपनी इसे इसी साल त्यौहारी सीजन में भी लॉन्च कर सकती है।
यह मॉडल कंपनी की इंडियन वेबसाइट पर भी लिस्ट हो गई है और डीलरशिप पर इसकी बुकिक भी शुरू कर दी गई है। कंपनी इसकी अनुमानित कीमत 25-30 लाख रुपये रख सकती है।

भारतीय बाजार में यह कार टोयोटा फॉर्च्यूनर और फोर्ड एंडेवर को टक्कर देगी। कंपनी इस SUV में 2.0 लीटर डीजल इंजन के साथ तीन ट्रिम लेवल्स - एक्टिव, एंबीशन और स्टाइल वाला 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया जाएगा।कोडिएक 7 सीटर स्कोडा SUV को फॉक्सवैगन ग्रुप के MQB प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। कोडिएक अब तक की सबसे बड़ी SUV होगी, जिसमें स्कोडा बैज भी दिया जाएगा। स्कोडा कोडिएक की मैन्युफैक्चरिंग करने वालों ने बताया कोडिएक नाम अलस्का में पाए जाए वाले भालू के नाम पर लिया गया है।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो कंपनी इस कार में 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दे सकती है। 1.4 लीटर इंजन 150PS की पावर और 250Nm का टॉर्क जनरेट करेगा और 2.0 लीटर टर्बो इंजन 180PS की पावर और 320Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। यह दोनों इंजन 6 स्पीड DSG ऑटोमैटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस होंगे। इसके अलावा कंपनी 2.0 लीटर टर्बो डीजल इंजन भी दे सकती है, जो 190PS की पावर और 400Nm का टॉर्क जनरेट करेगी। टर्बो डीजल इंजन 7 स्पीड DSG ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस मिलेगा।
 

chat bot
आपका साथी