Renault ने ओलंपिक में सिल्वर पदक लाने वाली मीराबाई चानू को उपहार में दी Kiger, बीते 10 सालों से कंपनी भारत में कर रही ब्रिकी

जानकारी के लिए बता दें Kiger SUV को इस साल की शुरुआत में भारत में 5.45 लाख (एक्स-शोरूम पैन-इंडिया) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था। इसे मूल रूप से चार ट्रिम RXE RXL RXT RXZ में पेश किया जाता है।

By BhavanaEdited By: Publish:Wed, 18 Aug 2021 04:15 PM (IST) Updated:Wed, 18 Aug 2021 04:15 PM (IST)
Renault ने ओलंपिक में सिल्वर पदक लाने वाली मीराबाई चानू को उपहार में दी Kiger, बीते 10 सालों से कंपनी भारत में कर रही ब्रिकी
कंपनी के सेल्स एंड मार्केटिंग वाइस प्रेजिडेंट सुधीर मल्होत्रा ने नई Kiger की चाबी मीराबाई को सौंपी।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। फ्रांस की वाहन निर्माता कंपनी रेनो ने टोक्यो ओलंपिक 2020 की रजत पदक विजेता सैखोम मीराबाई चानू को नई किगर एसयूवी उपहार के रूप में दी है। कंपनी के सेल्स एंड मार्केटिंग वाइस प्रेजिडेंट सुधीर मल्होत्रा ने नई किगर एसयूवी की चाबी मीराबाई को सौंपी। बता दें, इससे पहले महिंद्रा ने ओलंपिक 2020 में गोल्ड लाने वाले नीरज चोपड़ा को अपनी नई Xuv700 का स्पेशल एडिशन उपहार में दिया था।

चार ट्रिम के साथ 3 इंजन विकल्प में मौजूद Kiger

जानकारी के लिए बता दें, Kiger SUV को इस साल की शुरुआत में भारत में 5.45 लाख (एक्स-शोरूम, पैन-इंडिया) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था। इसे मूल रूप से चार ट्रिम RXE, RXL, RXT, RXZ में पेश किया गया है। इस कार में दो इंजन विकल्प 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड तीन-सिलेंडर पेट्रोल और 1 लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है। जिसमें टर्बो इंजन 100 PS की पॉवर और 160 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन 72 PS के आउटपुट के साथ आता है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन पर पांच स्पीड मैनुअल और पांच स्पीड EASY-R AMTऔर 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड यूनिट पर पांच स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड X-TRONIC CVT शामिल है।

10 साल भारत में पूरे करने पर कंपनी ने उतारा RXT(O) वर्जन

कंपनी ने घोषणा की कि भारत में उसके परिचालन के दस साल पूरे होने पर हाल ही में Renault Kiger का बिल्कुल नया RXT (O) वर्जन लॉन्च किया है। इसमें कहा गया है कि इसका लक्ष्य अपनी उत्पाद पोर्टफोलियो विस्तार रणनीति के साथ देश में वॉल्यूम बढ़ाना है। कंपनी ने यह भी बताया कि वह भारत में अपने नेटवर्क की पहुंच को तेजी से बढ़ा रही है। जानकारी के लिए बता दें, वर्तमान में रेनॉल्ट इंडिया के भारत में 500 से अधिक बिक्री और सेवा टचप्वाइंट हैं, जिसमें देश भर में 200+ वर्कशॉप ऑन व्हील्स स्थान शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी