निसान लेकर आ रहा है सेगमेंट की सबसे सस्ती एसयूवी, 20kmpl का देगी माइलेज, जानें क्या होगी कीमत

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि इस सेगमेंट की अन्य गा​ड़ी किआ सोनेट 18.3 kmpl के आसपास माइलेज देती है जबकि ट्रांसमिशन के आधार पर वेन्यू 17.52 kmpl से 18.2 kmpl के बीच माइलेज देने में सक्षम है।

By BhavanaEdited By: Publish:Thu, 19 Nov 2020 06:38 PM (IST) Updated:Fri, 20 Nov 2020 07:57 AM (IST)
निसान लेकर आ रहा है सेगमेंट की सबसे सस्ती एसयूवी, 20kmpl का देगी माइलेज, जानें क्या होगी कीमत
Nissan Magnite अपकमिंग की तस्वीर (फोटो साभार: निसान)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Nissan Magnite Mileage : भारत में सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी वाहनों की बढ़ती लोकप्रियता के चलते वाहन निर्माता कंपनियां अपने नए प्रोडक्ट को लेकर तैयार हैं। जिनमें निासन की मैग्नेटाइट काफी चर्चा में है। रिपोर्ट के मुताबिक निसान अपनी नई कार को 26 नवंबर को भारतीय बाजार में लॉन्च करने जा रही है। हालांकि इस बात की अभी अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। लेकिन लॉन्च से पहले मैग्ननाइट की माइलेज और कीमत की जानकारी सामनें आ हो गई है।

सेगमेंट की अन्य गाड़ियों से ज्यादा होगा माइलेज: इस कार में बतौर इंजन 1.0-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड और 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। वहीं माइलेज को लेकर कंपनी ने घोषणा की है कि मैग्न्नाइट 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 20 kmpl और CVT बॉक्स के 17.7 kmpl का माइलेज देने में सक्षम होगी। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि इस सेगमेंट की अन्य गा​ड़ी किआ सोनेट 18.3 kmpl के आसपास माइलेज देती है, जबकि ट्रांसमिशन के आधार पर वेन्यू 17.52 kmpl से 18.2 kmpl के बीच माइलेज देने में सक्षम है। 

सेगमेंट की होगी सबसे सस्ती एसयूवी: निसान मैगन्नाइट अपने सेगमेंट की ना सिर्फ सबसे सस्ती बल्कि सबसे ज्यादा माइलेज से लैस कार होगी। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को 4 ट्रिम XE, XL, XV और XV प्रीमियम के साथ कुल 8 वेरिएंट में पेश किया जाएगा। जिसकी कीमत 5.50 लाख रुपये से 8.15 लाख रुपये के बीच होने की संभावना है। बता दें, मैग्नाइट में कई ऐसे फीचर्स को शामिल किया जाएगा। जो सेगमेंट में पहली बार होंगे। 

निसान की आगोमी मैग्नाइट को हुंडई वेन्यू, महिंद्रा XUV300, किआ सोनेट, टाटा नेक्सॉन, फोर्ड इकोस्पोर्ट और मारुति विटारा ब्रेज़्जा के सेगमेंट में उतारा जाएगा। इस सेगमेंट की बढ़ती मांग को देखते हुए Renault, Citroen, Honda और MG Motors भी भारतीय बाजार के लिए अपनी नई SUV तैयार कर रहे हैं। 

नोट: यहां दी गई सभी जानकारी मीडिया रिपोर्ट के आधार पर हैं। 

chat bot
आपका साथी