मर्सिडीज-बेंज ने जारी किए नई GLE के स्केच, जानिये क्या होगा खास

मर्सिडीज-बेंज ने नई GLE के केबिन के स्केच जारी किए हैं। इनमें कार के डैशबोर्ड और केबिन के आगे वाले हिस्से को दिखाया गया है।

By Pramod KumarEdited By: Publish:Tue, 10 Jul 2018 09:50 AM (IST) Updated:Tue, 10 Jul 2018 09:50 AM (IST)
मर्सिडीज-बेंज ने जारी किए नई GLE के स्केच, जानिये क्या होगा खास

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। मर्सिडीज-बेंज ने नई GLE के केबिन के स्केच जारी किए हैं। इनमें कार के डैशबोर्ड और केबिन के आगे वाले हिस्से को दिखाया गया है। ग्लोबल मार्केट में यह गाड़ी इस साल के अंत तक पेश हो सकती है। भारत में यह अगले साल लॉन्च हो सकती है।

स्केच के मुताबिक, गाड़ी में इस्ट्रूमेंट क्लस्टर और इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए दो स्क्रीन हैं। साथ ही सेंट्रल ट्यूनल और गोल स्टीयरिंग व्हील भी दिख रहा है। इस पर टच-सेंसेटिव कंट्रोल्स दिए गए हैं। नई GLE का लेआउट मर्सिडीज-बेंज की दूसरी गाड़ियों जैसा ही है। माना जा रहा है कि नई GLE में MBUX इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है।

नई GLE के इंजन को लेकर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है। उम्मीद की जा रही है कि इसमें कंपनी की ई-क्लास वाले इंजन दिए जा सकते हैं। ई-क्लास में दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन का ऑप्शन उपलब्ध है। पेट्रोल वेरिएंट में 2.0 लीटर के दो और डीजल वेरिएंट में 3.0 लीटर का V6 इंजन है। इन सभी इंजन में 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है।

बाजार में मर्सिडीज-बेंज की इस गाड़ी का मुकाबला BMW X5, वोल्वो XC90, ऑडी Q7, पोर्शे माकन, लैंड रोवर डिस्कवरी, जीप ग्रैंड चेरोकी और जगुआर एफ-पेस जैसी गाड़ियों से होगा।

BMW X5- मर्सिडीज-बेंज GLE का सीधा मुकाबला BMW X5 से होगा। कंपनी भारत में इसका नया वेरिएंट इस साल के अंत तक लॉन्च कर सकती है। नई BMW X5 में मौजूदा मॉडल वाले पेट्रोल और डीजल इंजन को शामिल किया जायेगा। बात अगर इंजन की करें तो डीजल वेरिएंट में 3.0 लीटर का इंजन मिलेगा, जो 260ps की पावर देगा। पेट्रोल वेरिएंट में 3.0 लीटर का इंजन मिलेगा, जो 306ps की पावर देगा। BMW X5 की दुनियाभर में अब तक 2.2 मिलियन यूनिट्स बिक चुकी हैं। अब कंपनी ने अमेरिका में X5 की नई जनरेशन का प्रोडक्शन शुरू कर दिया है।

chat bot
आपका साथी