Hyundai Santro को चुनौती देने के लिए Maruti कर रही है तैयारी, जानिये

नई सेंट्रो के आने से बाजार में एंट्री लेवल कार सेगमेंट में कुछ नया तो देखने को मिलेगा ही साथ ही इस सेगमेंट में एक नई जान आ जाएगी।

By Bani KalraEdited By: Publish:Wed, 18 Jul 2018 09:15 AM (IST) Updated:Wed, 18 Jul 2018 10:53 AM (IST)
Hyundai Santro को चुनौती देने के लिए Maruti कर रही है तैयारी, जानिये
Hyundai Santro को चुनौती देने के लिए Maruti कर रही है तैयारी, जानिये

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। भारतीय कार बाजार में अब जल्द ही हुंडई अपनी नई सेंट्रो को लॉन्च करने जा रही है। सेंट्रो भारत में सबसे पॉपुलर कार रही है और ऐसा माना जा रहा है कि नई सेंट्रो के आने से बाजार में एंट्री लेवल कार सेगमेंट में कुछ नया तो देखने को मिलेगा ही साथ ही इस सेगमेंट में एक नई जान आ जाएगी।

ऐसे में अब मारुति सुजुकी भी एंट्री लेवल कार सेगमेंट में अपनी नई कार पर काम कर रही है। आपको बता दें कि हुंडई और मारुति के दोनों नए मॉडल लेटेस्ट सेफ्टी स्टैण्डर्ड और एमिशन नॉर्म के आधार पर होंगे। साथ ही इनमें लगे इंजन भी बीएस-6 होंगे। जानकारी के लिए बता दे कि देश में बीएस-6 उत्सर्जन नियम एक अप्रैल 2020 से लागू होंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारुति की नई कार का नाम(Code Name) Y1K है, जानकारों की माने तो यह 1000cc इंजन में आयेगी और यह ऑल्टो का फेसलिफ्ट मॉडल हो सकती है, इतना ही नहीं नया मॉडल केवल पेट्रोल इंजन में ही आएगा, लेकीन यह भी माना जा रहा है कि कंपनी नए मॉडल को ऑल्टो और वैगन-R के बीच में उतारेगी जोकि हुंडई की सेंट्रो को टक्कर देगी। लेकिन कंपनी नए मॉडल को 2020 से पहले ही मार्किट में उतार सकती है।

इनसे होगा मुकाबला: नई कार का मुकाबला डैटसन रेडी गो, रेनो क्विड और हुंडई EON से होगा, ऐसे में देखना होगा की मारुति का  नया मॉडल किस अंदाज में मार्किट में फिर से एंट्री करता है। 

chat bot
आपका साथी