2019 Maruti Suzuki WagonR जनवरी में इस तारीख को हो सकती है लॉन्च

Maruti Suzuki WagonR भारत में जनवरी 2019 की 23 तारीक को लॉन्च हो सकती है। बता दें, कंपनी इस कार को नए प्लेटफॉर्म पर बना रही है

By Shridhar MishraEdited By: Publish:Wed, 19 Dec 2018 12:36 PM (IST) Updated:Wed, 19 Dec 2018 03:42 PM (IST)
2019 Maruti Suzuki WagonR जनवरी में इस तारीख को हो सकती है लॉन्च
2019 Maruti Suzuki WagonR जनवरी में इस तारीख को हो सकती है लॉन्च

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Maruti Suzuki WagonR की नई जनरेशन की लॉन्च तारीख को लेकर सोशल मीडिया और इंटरनेट पर कई दावे किए जा रहे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि इस कार की लॉन्चिंग डेट लीक हो गई है। दरअसल, पहले उम्मीद की जा रही थी कि 2019 WagonR को अगले साल के पहले तीन महीनों में लॉन्च किया जा सकता है, लेकिन अब मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Maruti Suzuki की नई हैचबैक अगले महीने यानी की 23 जनवरी 2019 को लॉन्च होगी। इस लॉन्चिंग को मारुति सुजुकी की तरफ से साल के पहले महीने में एक बड़े इवेंट के तौर पर देखा जा रहा है।

रिपोर्ट्स की मानें तो भारत की दिग्गज कार निर्माता अपनी नई हैचबैक को नए प्लेटफॉर्म के साथ लॉन्च करेगी। 2019 WagonR मौजूदा WagonR के मुकाबले ज्यादा बड़ी और स्टाइलिश होगी। इंडिया स्पेसिफिकेशन वाली Wagon R जापान की मॉडल से बिल्कुल अगल होगी। इसकी कीमत करीब 4 से 6 लाख रुपये के बीच होगी।

2019 WagonR का भारतीय बाजार में नई Hyundai Santro से मुकाबला होगा। इस लोकप्रिय टॉल-ब्वॉय में नए हेडलैंप्स और टेल लैंप्स के साथ नया बंपर दिया जाएगा। इसके अलावा कार के इंटीरियर में भी काफी बदलाव देखने को मिलेगा। इनमें टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, रिवाइज्ड इंस्ट्रूमेंट पैनल के साथ नया डैशबोर्ड शामिल हो सकते हैं।

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो नई 2019 WagonR ड्यूल एयरबैग्स, रिवर्स पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट, ISOFIX चाइल्ड सीट फिटमेंट और सीटबेल्ट रिमाइंडर के साथ ABS जैसे सेफ्टी फीचर्स से लैस होगी।

Wagon R में पावर देने के लिए मौजूदा मॉडल का इंजन दिया गया है। यानी इस कार में 1.0 लीटर, 3-सिलिंडर K Series का पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 67 Bhp का मैक्सिमम पावर और 90 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। यह कार 5-स्पीड मैन्युअल और AMT वेरिएंट में उपलब्ध होगी। 

यह भी पढ़ें:

भारत में 10 लाख रुपये से कम कीमत में ये हैं 5 सबसे लेटेस्ट कारें, जानें कीमत और फीचर्स

सड़क पर गाड़ी चलाते समय इन 8 गलतियों से कट सकता है चालान, हो सकती है जेल

2019 में भी धमाल मचाएंगी ये 6 बाइक्स, जानें कीमत और फीचर्स

अमिताभ से लेकर कैटरीना तक, इन 7 Bollywood स्टार्स के पास हैं दुनिया की सबसे बेहतरीन कारें

chat bot
आपका साथी