Mahindra Scorpio-N और Tata Safari दोनों में कौन सी SUV है बेस्ट ,देखें इनकी तुलना

भारतीय बाजार में जिन लोगों को एसयूवी कार की तलाश है उनके लिए महिंद्रा ने नए स्कॉर्पियो-एन को लॉन्च कर दिया है। ये खबर टाटा सफारी को परेशान कर सकती है क्योंकि भारतीय बाजार में इस कार को टक्कर देने के लिए एक नई कार आ गई है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Publish:Wed, 29 Jun 2022 06:02 PM (IST) Updated:Thu, 30 Jun 2022 07:23 AM (IST)
Mahindra Scorpio-N और Tata Safari दोनों में कौन सी SUV है बेस्ट ,देखें इनकी तुलना
Mahindra Scorpio -N और Tata Safari के बीच तुलना

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। महिंद्रा समय-समय पर नई कार भारतीय बाजार में लॉन्च करती रहती है। आपको बता दें महिंद्रा की गाड़ियों की भारतीय बाजार में एक अलग फैन फॉलोइंग है। वहीं इसको टक्कर देने के लिए मार्केट में पहले से ही टाटा सफारी मौजूद है और इन दोनों में काफी बेहतरीन टक्कर देखने को मिल सकती है। अगर  आप एक बेहतरीन एसयूवी लेना चाहते हैं तो आप इस तुलना से जान सकते हैं कि इन दोनों में से कौन सी गाड़ी  आपकी फैमिली के लिए बेस्ट है।

लंबाई और चौडाई

इसमें कोई शक नहीं है कि महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन का आकार टाटा सफारी से काफी बड़ा है। महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन की लंबाई 4,662 mm, और चौड़ाई 1,917mm और ऊंचाई 1,875mm है। इसी तरह टाटा सफारी की लंबाई 4,661mm, चौड़ाई 1,894mm और ऊंचाई 1,786mm है।

फीचर्स

दोनों कार में एक से बढ़कर एक फीचर्स दिए गए है। सेफ्टी के मामले में टाटा सफारी में 6 एयरबैग ,एक सनरुफ, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक और सोनी 3डी साउड सिस्टम ,मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, क्रूज और 7 इंच का डिजिटल डिस्प्ले जैसे फीर्चस मिलते हैं। वहीं महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन में वॉयस कमांड और 8 इंच का टचस्क्रीन, क्लाइमेट पेट्रोल, और इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ मल्टी फंक्शन स्टीरिंग व्हील जैसे और भी कई बेहतरीन फीचर्स  मिलते हैं।

इंजन

महिंद्रा स्कॉर्पियो में दो इंजन का विकल्प मिलता है। एक में 2.0 लीटर टर्बो-पेट्रोल और 2.2 लीटर टर्बो-डीजल दिया गया है। इस गाड़ी में पेट्रोल इंजन का पीक आउटपुट 202 पीएस का है।  इसमें  6-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर ऑटोमैटिक और 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन भी मिलता है। वहीं टाटा सफारी में सिर्फ एक इंजन का ऑप्शन मिलता है इसमें केवल 2.0-लीटर टर्बो-डीजल इंजन आता है जो 170 पीएस की पावर और 350 एनएम का पीक टॅार्क जनरेट करता है। इसके साथ ही इसमें 6-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का ऑप्शन भी आता है।

कीमत

दोनों की कीमतो में भी अंतर देखा जा सकता है। महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन की शुरुआती कीमत 11.99 लाख से 19.49 लाख रुपये है, वहीं टाटा सफारी की कीमत 15.24 लाख रुपये से 22.15 लाख रुपये तक जाती है।

chat bot
आपका साथी