हुंडई ग्रैंड आई10 के ड्यूल-टोन एडिशन में शामिल हुए ये फीचर्स, स्विफ्ट से होगा मुकाबला

हालांकि ड्यूल-टोन एडिशन की कीमत स्पोर्ट्ज वेरिएंट से करीब 25,000 ज्यादा है लेकिन इसमें कुछ एक्स्ट्रा देने की कोशिश भी की गई है

By Bani KalraEdited By: Publish:Wed, 07 Mar 2018 05:43 PM (IST) Updated:Sun, 11 Mar 2018 02:30 PM (IST)
हुंडई ग्रैंड आई10 के ड्यूल-टोन एडिशन में शामिल हुए ये फीचर्स, स्विफ्ट से होगा मुकाबला
हुंडई ग्रैंड आई10 के ड्यूल-टोन एडिशन में शामिल हुए ये फीचर्स, स्विफ्ट से होगा मुकाबला

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। हुंडई मोटर इंडिया ने अपनी पॉपुलर हैचबैक कार ग्रैंड आई 10 का ड्यूल-टोन एडिशन पेश किया है। इसमें कंपनी ने कुछ नए फीचर्स को शामिल किया है। दरअसल ग्रैंड i10 को मार्किट में आये अब काफी टाइम हो गया है तो ऐसे में ग्राहकों को कुछ नया देने के लिए कंपनी ने इसमें ये बदलाव किये हैं

कीमत की बात करें तो ग्रैंड आई10 ड्यूल-टोन पेट्रोल वर्जन की कीमत 6.24 लाख रूपए और डीज़ल वर्जन की कीमत 7.23 लाख रूपए रखी गई है। ड्यूल-टोन एडिशन को स्पोर्ट्ज वेरिएंट पर तैयार किया गया है, यह स्पोर्ट्ज वेरिएंट से करीब 25,000 रूपए महंगी है।

हुंडई ग्रैंड आई10 ड्यूल-टोन में ऑल-ब्लैक डैशबोर्ड, 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, नई फैब्रिक अपहोल्स्ट्री, रेड कॉन्ट्रास्ट स्टिचिंग के साथ, गियर शिफ्ट नोब लैदर वाले स्टीयरिंग व्हील देखने को मिलेंगे। इसके अलावा 14 इंच के डार्क गनमैटल कलर वाले अलॉय व्हील भी शामिल किये हैं। बाकी सभी फीचर स्पोर्ट्ज वेरिएंट से लिए गए हैं।

हालांकि ड्यूल-टोन एडिशन की कीमत स्पोर्ट्ज वेरिएंट से करीब 25,000 ज्यादा है लेकिन इसमें कुछ एक्स्ट्रा देने की कोशिश भी की गई है, कार में लगाए गये अतिरिक्त फीचर इसकी बढ़ी हुई कीमत को जायज ठहराते हैं। इस में एबीएस, अलॉय व्हील और लैदर वाला स्टीयरिंग व्हील दिया है। ड्यूल-टोन एडिशन को लॉन्च करने के साथ ही कंपनी ने ग्रैंड आई10 की वेरिएंट लिस्ट में भी कुछ बदलाव किए हैं। कंपनी ने ग्रैंड आई10 स्पोर्ट्ज (ओ) वेरिएंट को बंद कर दिया है, इसके सभी फीचर अब स्पोर्ट्ज वेरिएंट में जोड़ दिए गए हैं।

मारुति स्विफ्ट से है मुकाबला:

ग्रैंड i10 का सीधा मुकाबला मारुति की नई स्विफ्ट के साथ है, स्विफ्ट की कीमत 4.99 लाख रुपये से शुरू होती है, और यह पेट्रोल और डीजल इंजन में उपलब्ध है। इस समय स्विफ्ट की 60000 से ज्यादा बुकिंग हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी