होंडा की 69,000 SUV गाड़ियों में आई खराबी, कंपनी ने किया रिकॉल

होंडा मोटर ने चाइना से अपनी UR-V स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल्स (SUV) की 69,000 गाड़ियों को रिकॉल किया है

By Bani KalraEdited By: Publish:Fri, 10 Aug 2018 12:29 PM (IST) Updated:Fri, 10 Aug 2018 12:29 PM (IST)
होंडा की 69,000 SUV गाड़ियों में आई खराबी, कंपनी ने किया रिकॉल

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क) होंडा मोटर ने चाइना से अपनी UR-V स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल्स (SUV) की 69,000 गाड़ियों को रिकॉल किया है, यह रिकॉल कोल्ड क्लाइमेट इंजन में आई खराबी की चलते लिया गया है। UR-V सिर्फ चाइना के लिए बनाई और बेचीं जाती है।     

इस समय चाइना दुनिया की सबसे बड़ी ऑटो मार्किट है। यहां होंडा ने Dongfeng Motor Group के साथ एक करार भी किया है।होंडा के चीन के प्रवक्ता झू लिंजी ने गुरुवार को टिप्पणी करने से इंकार कर दिया लेकिन उन्होंने सोमवार को कहा कि कंपनी अब यह देखने के लिए अध्ययन कर रही है कि क्या यह मुद्दा होंडा जेड कार और UR-V क्रॉसओवर एसयूवी को प्रभावित कर रहा था। यानी अब कंपनी इस बात की जांच करेगी।  

भारत में इंडिया नई अमेज को किया रिकॉल: होंडा कार्स इंडिया ने हाल ही में अपनी कार इंडिया ने नई जनरेशन अमेज को लॉन्च को लॉन्च किया।लेकिन लॉन्च के कुछ ही दिनों के भीतर कंपनी को इस कार को रिकॉल करना पड़ गया, जी हां होंडा अमेज की कुल 7,290 यूनिट्स में खराबी पाई गई है। होंडा की नई अमेज में EPS (इलेक्ट्रिक असिस्ट पावर स्टेयरिंग सिस्टम) में खराबी पाई गई है जिसकी वजह से कार का स्टेयरिंग हैवी लगता है जबकि EPS की वजह से तो स्टेयरिंग हल्का होता है। कंपनी ने जिन 7,290 कार्स को वापस बुलाया है उनकी जांच करेगी। जिन कार्स को रिकॉल किया है उनका प्रोडक्शन अप्रैल 2018 से 24 मई 2018 के बीच हुआ है। कंपनी जांच के बाद जरूरत पड़ने पर EPS कॉलम यूनिट को बिना किसी अतिरिक्त चार्ज रिप्लेस करेगी।

chat bot
आपका साथी