Honda HR-V का हाइब्रिड अवतार 18 जनवरी को किया जाएगा पेश, जानें क्या होंगे खास बदलाव

जानकारी के लिए बता दें नई जेनरेशन सिटी हाइब्रिड में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया गया है जो पेट्रोल पर 98ps की पावर और 127nm का टाॅर्क जेनरेट करता है। वहीं इसका इलेक्ट्रिक मोटर109ps की पावर और 253nm का टाॅर्क विकसित करता हैए।

By BhavanaEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 01:19 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 01:19 PM (IST)
Honda HR-V का हाइब्रिड अवतार 18 जनवरी को किया जाएगा पेश, जानें क्या होंगे खास बदलाव
Honda HR-V हाइब्रिड की टीजर इमेज (फोटो साभार: होंडा)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Honda HR-V Hybrid : होंडा की  HR-V मार्केट में मौजूद एक लोकप्रिय कॉम्पैक्ट एसयूवी है, जिसके नए अवतार को कंपनी पूरी तरह से तैयार कर चुकी है। जानकारी के लिए बता दें, नई पीढ़ी की कार को 18 फरवरी को पेश किया जाएगा। इस एसयूवी के रियर प्रोफाइल की हाल ही में एक टीज़र इमेज  के जरिए कार निर्मात ने इस बात की पुष्टि की है। आइए बताते हैं, इस नई कार में मिलने वाले अपडेट की जानकारी।

नई एचआर-वी एक इलेक्ट्रिक एसयूवी नहीं है, लेकिन इसे एक मजबूत हाइब्रिड वर्जन में उतारा जाएगा। इस कार में होंडा e:HEV पॉवरट्रेन का उपयोग करेगी। जो नई जेनरेशन होंडा सिटी हाइब्रिड में भी देखने को मिलती है। हालांकि होंडा सिटी के हाइब्रिड अवतार को भारत में पेश नहीं किया गया है। यह हाइब्रिड सिस्टम एक पेट्रोल इंजन और दो इलेक्ट्रिक मोटर्स का उपयोग करता है, जिसके जरिए हाईब्रिड मोड़, पेट्रोल मोड़ और फुली इलेक्ट्रिक मोड़ में इसे बदला जा सकता है।

जानकारी के लिए बता दें, नई जेनरेशन सिटी हाइब्रिड में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया गया है, जो पेट्रोल पर 98ps की पावर और 127nm का टाॅर्क जेनरेट करता है। वहीं इसका इलेक्ट्रिक मोटर109ps की पावर और 253nm का टाॅर्क विकसित करता है। जबकि द्वितीय मोटर केवल स्टार्टर-जनरेटर के रूप में कार्य करता है। कंपनी का दावा है कि सिटी हाइब्रिड 27kmpl से अधिक के माइलेज देने में सक्षम है। हालांकि एचआर-वी हाइब्रिड के विवरण का अनावरण होने के बाद ही इसकी पुष्टि की जाएगी। 

पुराने HR-V माॅडल की तुलना में नए वाले को अधिक कूप जैसी एसयूवी स्टाइल मिलने की संभावना है। नई एचआर-वी में एलईडी हैडलैंप्स, एलईडी डीआरएलएस और चौड़े फ्रंट ग्रिल के साथ कंपनी के पारंपरिक नोज ग्रिल का प्रयोग करेगी। वहीं अपने प्रतिद्वंद्वियों की तरह एचआर-वी की स्पोर्टीनेस को बढ़ाने के लिए ड्यूल-टोन मशीन कट अलॉय व्हील्स के साथ साइड बॉडी और व्हील आर्च पर क्लैडिंग दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी